close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बॉलीवुड गायक पर अपने ही पिता को बंधक बनाने का आरोप, कोर्ट में पहुंचा मामला

इस सिंगर पर अपने पिता को बंधक बनाकर रखने, दवा व सही इलाज न करवाने का आरोप लगाते हुए पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई है.

बॉलीवुड गायक पर अपने ही पिता को बंधक बनाने का आरोप, कोर्ट में पहुंचा मामला
बी पराक अक्षय कुमार की फिल्म केसरी में तेरी मिट्टी...जैसे गाने गा चुके हैं.

चंडीगढ़: बॉलीवुड के सिंगर और संगीत निर्देशक बी पराक उर्फ प्रतीक बच्चन पर अपने पिता को घर में बंधक बनाने के आरोप लगे हैं. पराक के म्यूजिक डायरेक्टर पिता वीरेंद्र बच्चन की ही एक शिष्या ने पी पराक द्वारा अपने पिता को बंधक बनाकर रखने, दवा व सही इलाज न करवाने का आरोप लगाते हुए पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है. याचिका पर हाईकोर्ट ने एसएसपी को नोटिस जारी कर इस बारे में 16 जुलाई को रिपोर्ट दाखिल करने के आदेश दिए हैं. बी पराक अक्षय कुमार की फिल्म केसरी में तेरी मिट्टी...जैसे गाने गा चुके हैं.

वीरेंद्र बच्चन की शिष्या याचिकाकर्ता मीनू कपूर के एडवोकेट प्रदीप शर्मा ने बताया की पेशे से म्यूजिक डायरेक्टर वीरेंद्र बच्चन चंडीगढ़ के सेक्टर 20 में रहते हैं. वीरेंद्र बच्चन की तबीयत काफी समय से सही नहीं है. उनके दिमाग में खून के थक्के जमने शुरू हो गए हैं. इसके बाद से उनका इलाज चल रहा है. याचिकाकर्ता मीनू के मुताबिक उनकी बीवी और बेटा उनका सही तरीके से इलाज नहीं करवा रहे हैं और न ही उनको किसी से मिलने दिया जा रहा है. याची के अनुसार वीरेंद्र बच्चन की जीरकपुर और चंडीगढ़ में प्रॉपर्टी है. उस प्रॉपर्टी को उनकी पत्नी और उनका बेटा यानी कि बी पराग हड़पना चाहते हैं.

वकील प्रदीप शर्मा ने बताया की वीरेंद्र बच्चन ने मई में पुलिस को शिकायत भी दी, लेकिन कोई सख्त एक्शन नहीं लिया गया. पुलिस घर पर आई और परिवार को उनका इलाज करवाने की बात कहते हुए और रोक टोक न लगाने की सलाह देकर चली गई. लेकिन मीनू के मुताबिक पुलिस आने के बावजूद भी उनकी पत्नी और बेटे का रवैया नहीं बदला जबकि याची मीनू वीरेंद्र बच्चन का हाल चाल लेती रहती थी. इसलिए उसके खिलाफ सिविल सूट दाखिल कर उसके घर में घुसने पर पाबंदी लगाने की अपील की गई. याचिकाकर्ता मीनू के मुताबिक वीरेंद्र बच्चन का मोबाइल भी छीन लिया गया है, जिसके कारण अब वह इलाज के अभाव में धीमी मौत मर रहे हैं. हाईकोर्ट ने मामले का कड़ा संज्ञान लेते हुए एसएसपी को इस मामले पर 16 जुलाई तक विस्तृत रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए हैं.

हालांकि जब हमने बी पराक के घर जाकर उनके परिवार से बातचीत की तो उनकी मां यानी कि वीरेंद्र बच्चन की पत्नी ने इन सभी आरोपों को सिरे से नकार दिया. उन्होंने कहा मीनू कपूर कभी भी वीरेंद्र बच्चन की केयरटेकर नहीं रही हैं. वह सिर्फ एक शिष्य के तौर पर घर पर आती थीं लेकिन मीनू की हरकतों के कारण उनके परिवार का मीनू से विवाद चल रहा है. उन्होंने कहा हम कोर्ट में अपना जवाब दाखिल करेंगे.