Facebook: 10 दिनों में करेगा नए नाम का ऐलान, ये है बड़ी वजह
Advertisement

Facebook: 10 दिनों में करेगा नए नाम का ऐलान, ये है बड़ी वजह

 बीते दिनों खबर आई थी कि फेसबुक (Facebook) अपना नाम बदलने जा रहा है. खबरों की मानें को आने वाले हफ्ते में फेसबुत के सीईओ (CEO) मार्क जकरबर्ग (Mark Zuckerberg) कंपनी के नए नाम का ऐलान कर देंगे.

Facebook: 10 दिनों में करेगा नए नाम का ऐलान, ये है बड़ी वजह

नई दिल्ली: बीते दिनों खबर आई थी कि फेसबुक (Facebook) अपना नाम बदलने जा रहा है. खबरों की मानें को आने वाले हफ्ते में फेसबुत के सीईओ (CEO) मार्क जकरबर्ग (Mark Zuckerberg) कंपनी के नए नाम का ऐलान कर देंगे. कहा तो यह भी जा रहा है कि कंपनी के नए नाम का ऐलान 10 दिनों के बाद किया जाएगा. इससे जुड़ी सभी जानकारी लोगों तक पहले ही पहुंचा दी जाएगी.

जानें, क्यों बदला जा रहा है नाम

बता दें कि फेसबुक को वॉट्सएप (whatsapp), इंस्टाग्राम (Instagram) और ऑक्यूलस (oculus) समेत तमाम कंपनियों की पेरेंट कंपनी कहा जाता है. इस तरह फेसबुक एक सोशल मीडिया एप की तौर पर जाना जाता है, लेकिन नाम बदलने के बाद, बाकी एप्स की तरह एक पेरेंट कंपनी के अंदर आएगा.

WATCH LIVE TV

आपको बता दें कि फेसबुक पहली ऐसी कंपनी नहीं है जो अपना नाम बदलने जा रही है, क्योंकि सिलिकॉन वैली (silicon Valley) में कंपनियां ऐसा करती हैं. इससे पहले गूगल (Google) ने 2015 में अपनी होल्डिंग कंपनी का नाम बदलकर  ऐल्फाबेट इंक (Alphabet Inc.) रखा था. लेकिन, अब देखना ये होगा कि फेसबुक अपनी कंपनी का नाम बदलकर क्या रखती है.

Trending news