पीने के शौकीन लोगों को झटका, 1 अक्टूबर से हमेशा के लिए बंद हो जाएंगी शराब की दुकानें

नई आबकारी नीति से पीने के शौकीन लोगों को गजब का झटका लगने वाला है. हां अपने सही सुना. आबकारी विभाग ने वर्तमान में चल रहीं शराब की सभी प्राइवेट दुकानों (Wine Shops) को हमेशा के लिए बंद करने का फैसला किया है.

पीने के शौकीन लोगों को झटका, 1 अक्टूबर से हमेशा के लिए बंद हो जाएंगी शराब की दुकानें

नई दिल्ली : नई आबकारी नीति से पीने के शौकीन लोगों को गजब का झटका लगने वाला है. हां अपने सही सुना. आबकारी विभाग ने वर्तमान में चल रहीं शराब की सभी प्राइवेट दुकानों (Wine Shops) को हमेशा के लिए बंद करने का फैसला किया है. 1 अक्टूबर से फिर कभी शराब की दुकानें नहीं खुलेंगी. 

आबकारी विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि नई आबकारी नीति के तहत अब शराब की दुकानें खुलनी हैं. इसमें 32 जोन में से 20 की नीलामी हो चुकी है. 12 जोन के लिए भी अगले कुछ दिन में टेंडर (Tender) प्रक्रिया पूरी होनी है.

ऐसे में पुरानी दुकानों को धीरे-धीरे बंद किया जा रहा है. इसलिए अभी प्राइवेट दुकानों को बंद किया जाएगा और इसके बाद 16 नवंबर से वर्तमान में चल रहीं सभी सरकारी दुकानें बंद कर दी जाएंगी. 

WATCH LIVE TV

हम बात कर रहे हैं देश की राजधानी दिल्ली की, जहां नई आबकारी नीति को लागू कराने की तैयारियां चल रही हैं. शराब दुकानदार एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेश गोयल (Naresh Goyal) ने आम आदमी पार्टी सरकार से आग्रह करते हुए कहा कि वह भेदभाव पूर्ण नीति अपनाते हुए हमारे धंधे को न उजाड़ें नहीं तो हम इसके खिलाफ कोर्ट का दरवाजा खटखाएंगे. 

 17 नवंबर से जारी होंगे खुदरा लाइसेंस 

नई नीति के तहत दिल्ली सरकार ने कुल 32 में से 20 जोन में शराब की खुदरा बिक्री के लिए निजी कंपनियों का चयन कर लिया है.

दिल्ली आबकारी विभाग (Delhi Excise Department) ने एक आदेश जारी कर कहा है कि दिल्ली सरकार ने नई आबकारी नीति 2021-22 को मंजूरी दे दी है. इसके तहत खुदरा लाइसेंस 17 नवंबर से जारी होंगे