पंचकूला के गो धाम में 70 गायों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, फूड पॉइजनिंग की आशंका

इसके साथ ही भविष्य में गौशाला मैं चारा डालने से पहले उसकी जांच के निर्देश भी दिए गए हैं

पंचकूला के गो धाम में 70 गायों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, फूड पॉइजनिंग की आशंका

कुलवीर दीवान/ चंडीगढ़: पंचकूला में एक गो धाम में 70 गायों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई जबकि 30 से अधिक गाय बीमार बताई जा रही हैं। मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। इसके साथ ही भविष्य में गौशाला मैं चारा डालने से पहले उसकी जांच के निर्देश भी दिए गए हैं।

पंचकूला माता मनसा देवी मंदिर के नजदीक स्थित गोदाम में 70 गायों की मौत हुई है। जानकारी के अनुसार रात करीब 9:00 बजे के बाद अचानक से गायों की तबीयत खराब होने लगी और एक के बाद एक कई गायों की मौत हो गई। सुबह तक करीब 100 गाय प्रभावित हुई जिनमें से 70 गायों की मौत हो चुकी है जबकि बाकी गायों का इलाज चल रहा है।

गोधाम का जायजा हरियाणा विधानसभा के स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता ने भी लिया। उन्होंने तमाम अधिकारियों के साथ बातचीत करने के बाद जानकारी दी कि गायों की मौत के मामले में तीन सदस्यीय जांच कमेटी का गठन किया गया है। गायों की मौत का कारण पता लगाने के लिए पोस्टमार्टम किया जा रहा है और साथ ही कल शाम को गायों को डाले गए चारे के सैंपल भी लैब में टेस्ट के लिए भेजे गए हैं।

पंचकूला पुलिस के एसीपी राजकुमार ने बताया कि गोधाम में लगे हुए सीसीटीवी कैमरे की जांच भी की जा रही है ताकि यदि कोई गड़बड़ हो तो वह पकड़ में आ सके।

स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता ने बताया कि भविष्य में गौशाला या गोधाम में गायों को चारा डालने से पहले उसकी जांच सुनिश्चित कर लेने के आदेश दिए गए हैं। गौरतलब है कि इससे कुछ महीने पहले भी पंचकूला में एक गौशाला में काफी गायों की मौत हुई थी जिसका कारण फूड पॉइजनिंग बताया गया था। फिलहाल इस मामले में क्या सच निकल कर आएगा यह जांच के बाद ही पता चल पाएगा।

Watch Live TV-