11 साल की उम्र में बड़ा गुनाह, 20 सेकेंड में उड़ाये 20 लाख, जानिए कैसे...
Advertisement

11 साल की उम्र में बड़ा गुनाह, 20 सेकेंड में उड़ाये 20 लाख, जानिए कैसे...

उसे छुड़ाने के सारे खर्च की जिम्मेदारी चोरी का कॉन्ट्रैक्ट देने वाले की होती थी।

11 साल की उम्र में बड़ा गुनाह, 20 सेकेंड में उड़ाये 20 लाख, जानिए कैसे...

जींद: जींद पुलिस ने 11 साल के एक ऐसे लड़के को पकड़ा है, जो कॉन्ट्रैक्ट पर चोरी करता था। हर चोरी के लिए वो 1 से 2 लाख रुपये लेता था। अगर चोरी करते हुए पकड़ा जाये तो उसे छुड़ाने के सारे खर्च की जिम्मेदारी चोरी का कॉन्ट्रैक्ट देने वाले की होती थी।

अब पूरा माज़रा समझिये... 

जींद में 28 सिंतबर को पंजाब नैशनल बैंक में 20 लाख रुपये की चोरी हुई थी। जिसे इसी मास्टर माइंड चोर ने अंजाम दिया था। वारदात सीसीटीवी में कैद हो चुकी थी। दरअसल बैंक में ब्रांच के कैशियर ने कैश गिनकर नोटों की गड्डियां बनाईं और टेबल पर रखकर कुछ काम के लिये दूसरे केबिन में चले गये। इसी दौरान वहां बैंक में काउंटर के नजदीक बैठा 11 साल का लड़का महज 20 सेकेंड में पैसे चोरी कर तेजी से बैंक से बाहर निकल जाता है। 

इसी सीसीटीवी के आधार पर पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा कर दिया है। जींद पुलिस को सूचना मिली की शातिर चोर मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले के कड़िया गांव का रहने वाला है। पुलिस ने आरोपी के घर में छापा मारा और आरोपी को हिरासत में ले लिया। हांलाकि बाकी आरोपी फरार हो गये। नाबालिग चोर के पास से चोरी की आधी रकम बरामद कर ली गई है। पुलिस ने आरोपी नाबालिग को हिसार के बोरस्थल में भेज दिया है।

इस वारदात ने कुछ गंभीर पहलुओं की तरफ भी इशारा किया है। मसलन, आखिर वो कौन लोग हैं, जो बच्चों को अपराध के लिये इस्त्माल कर रहे हैं। क्या हर बच्चे को शिक्षा का अधिकार मिल रहा है, अगर हां तो फिर ये वाक्या कैसे पेश आया।

Watch Live TV-

Trending news