दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने 6 आतंकियों के किया गिरफ्तार, इस नापाक इरादों को देने वाले थे अंजाम

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया है.

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने 6 आतंकियों के किया गिरफ्तार, इस नापाक इरादों को देने वाले थे अंजाम

नई दिल्लीः दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 6 आतंकियों को गिरफ्तार किया है. DCP प्रमोद कुशवाहा ने जानकारी देते हुए बताया कि स्पेशल सेल ने ऑपरेशन में विस्फोटक और अग्निशस्त्र भी बरामद किए हैं. यह गिरफ्तारी  दिल्ली, यूपी, महाराष्ट्र से हुई हैं. स्लिपर सेल का इस्तेमाल करके ये आतंकी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने वाले थे.

1 महीने से स्पेशल सेल कर रही थी ऑपरेशन

खबरों की मानें तो दिल्ली पुलिस पिछले एक महीने से इसको लेकर ऑपरेशन चला रही थी. क्योंकि ये आतंकू यूपी चुनाव को अपना निशाना बनाना चाहते थे. इन आतंकियों के पास से विस्फोटक और हथियार भी बरामद किए गए हैं. पुलिस के मुताबिक इन 6 आतंकियों में से 2 आतंकियों की ट्रेनिंग पाकिस्तान में हुई है.

यह 6 आतंकी दिल्ली, यूपी और महाराष्ट्र में घूमकर रेकी कर रहे थे. फिलहाल, पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है और पूछताछ के बाद ही साबित हो पाएगा कि आतंकी किस मकसद के साथ यहां आए थे और इनका असल में क्या इरादा और किसको अपना निशाना बनाने वाले थे.  

जानें, क्या था पूरा प्लान

आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने जानकारी देते हुए बताया कि आतंकी कई राज्यों में फैले थे और ये त्योहारी सीजन में अपने नापाक इरादों को अंजाम देने वाले थे. इनके पास से आईडी बरामद की है. दिल्ली पुलिस ने अदालत से 14 दिन की रिमांड मांगी है जिससे इनसे पूछताछ कर इनके प्लान को जाना जा सके.

उन्होंने आगे बताया कि तीन को यूपी, एक को कोटा और बाकी के 2 को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है. इन सभी के काम बंटे हुए थे. ISIS से लेकर अलकायदा तक सभी मिलकर इस काम को अंजाम देने जा रहे थे. सबसे पहले आतंकी समीर की गिरफ्तारी की गई थी. इसमें अंडरवर्ल्ड का नाम भी सामने आया है. अंडरवर्ल्ड से इनको फंडिंग की जा रही थी.

WATCH LIVE TV