गीता-बबीता फौगाट की ममेरी बहन ने की आत्महत्या, कुश्ती में मिली हार तो महिला पहलवान ने उठाया यह कदम
Advertisement

गीता-बबीता फौगाट की ममेरी बहन ने की आत्महत्या, कुश्ती में मिली हार तो महिला पहलवान ने उठाया यह कदम

रात करीब 11 बजे महाबीर फौगाट के गांव बलाली स्थित मकान के कमरे में पंखे पर दुपट्टे का फंदा लगाकर अपनी जान दे दी

रात करीब 11 बजे महाबीर फौगाट के गांव बलाली स्थित मकान के कमरे में पंखे पर दुपट्टे का फंदा लगाकर अपनी जान दे दी

दंगल गर्ल बबीता फोगाट की ममेरी बहन रितिका फोगाट (Ritika Phogat)  ने खुदकुशी करली है. बताया जा रहा है कि कुश्ती के फाइनल मुकाबले में हार के बाद महिला पहलवान ने खुदकुशी कर ली। गीता-बबीता के पिता महाबीर फौगाट के गांव बलाली स्थित मकान में ही महिला पहलवान ने खुद को फंदे से लटका लिया और अपनी जान दे दी। मात्र सत्रह वर्षीय महिला पहलवान के इस कदम के बाद परिवार समेत पूरा बलाली गांव सदमे में है। जानकारी मिली कि 15 मार्च की रात करीब 11 बजे महाबीर फौगाट के गांव बलाली स्थित मकान के कमरे में पंखे पर दुपट्टे का फंदा लगाकर अपनी जान दे दी।

हार के बाद से ही सदमे में थी रितिका

राजस्थान के झंझनू जिले के गांव जैतपुर की निवासी 17 वर्षीय रितिका अपने फूफा द्रोणाचार्य अवार्डी महाबीर पहलवान की गांव बलाली स्थित कुश्ती एकेडमी में प्रेक्टिस करती थी। रितिका ने पिछले दिनों भरतपुर के लोहागढ़ स्टेडियम में आयोजित राज्य स्तरीय सब-जूनियर, जूनियर महिला व पुरुष कुश्ती प्रतियोगिता में भाग लिया था। इस दौरान हुए फाइनल मुकाबले में रितिका एक अंक से हार गई थी। बताया जाता है कि इस मुकाबले के दौरान वहां महाबीर फौगाट भी मौजूद थे। मैच में मिली हार के बाद से रितिका सदमे में थी।

'हारने के बाद और मेहनत करने को कहा था'

मृतका पहलवान के ममेरे भाई हरविंदर फौगाट ने बताया कि राज्य स्तरीय कुश्ती प्रतियोगिता में हारना कोई बड़ी बात नहीं है। और एक खिलाड़ी के जीवन में हार जीत तो लगी रहती है। पता नहीं क्यों रितिका ने क्या फील किया और ऐसा कदम उठाया। रितिका की कुश्ती के समय महावीर पहलवान और रितिका के पिता मेनपाल भी साथ थे। हारने के बाद रितिका को हार-जीत का महत्व भी बताया था, और भविष्य में कड़ी मेहनत के बूते फिर से मैदान में उतरने की बात भी समझाइ थी।

पुलिस मामले की जांच कर रही है

डीएसपी राम सिंह ने बताया कि पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है। परिजनों ने उसे बताया कि महिला पहलवान रितिका भरतपुर में आयोजित कुश्ती प्रतियोगिता में एक अंक से मैच हाई गई थी। इसी सदमे में उसने फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है।

Trending news