जबरन धर्मांतरण मामले में हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, एसटीएफ करेगी जांच
Advertisement

जबरन धर्मांतरण मामले में हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, एसटीएफ करेगी जांच

हरियाणा के नूंह में हुए जबरन धर्म परिवर्तन मामले को लेकर राज्य सरकार ने एक बड़ा फैसला किया है. मामले की जांच अब एसटीएफ करेगी. गृह मंत्री अनिल विज ने यह जानकारी दी है.

गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि धर्मांतरण मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है

मेवात : हरियाणा के नूंह में हुए जबरन धर्म परिवर्तन मामले को लेकर राज्य सरकार ने एक बड़ा फैसला किया है. मामले की जांच अब एसटीएफ करेगी. गृह मंत्री अनिल विज ने यह जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि धर्मातंरण मामले की जांच के लिए स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) का गठन किया गया है. 

पैसों का लालच देकर धर्मांतरण का मामला सामने आया है. विज ने कहा कि नूंह में दर्ज जबरन धर्मांतरण मामले में आरोपी अबू बकर और उसके साथी सहजाद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. 

उन्होंने बताया कि रोजका मेव पुलिस थाना में मनोज नाम के व्यक्ति ने 21 अगस्त को एफआईआर दर्ज कराई. आरोप है कि अबू बकर ने मनोज का जबरन धर्मातरंण करवाया है. इसके अलावा 22 अगस्त को देवेंद्र नामक व्यक्ति ने भी नूंह के पुलिस थाना सिटी में एफआईआर दर्ज कराई कि अबु वकर और उसके साथी ने उसका भी जबरन धर्मातंरण कराया है. 

गृह मंत्री ने बताया कि दोनों मामलों को स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) को भेज दिया गया है. सीआईडी और केंद्रीय एंजेसियां भी इन मामलों में जांच कर रही हैं.

WATCH LIVE TV 

क्या है मामला 

नूंह के रहने वाले आजाद के बेटे देवेंद्र उर्फ लीलू ने शिकायत दर्ज कराई थी. देवेंद्र ने कहा था कि कुछ वर्ष पहले से उसका परिवार से मनमुटाव चल रहा था और इस कारण वह मानसिक रूप से परेशान था.

इसी बात का फायदा उठाकर अबू बकर अपने कुछ साथियों के साथ उसके पास आया. उसने घर वालों के खिलाफ भड़काकर और पैसे का लालच देकर उसका धर्मांतरण करा दिया.

दिल्ली ले जाकर धर्म बदलवाया 

आरोप है कि मार्च 2017 में वह दिल्ली में किसी जगह उसे लेकर गया और वहां जान से मरने की धमकी देकर उसका धर्म परिवर्तन करवा दिया. इतना ही नहीं अबू बकर ने हिंदू धर्म, मूर्ति पूजा व हिंदू देवी-देवताओं के बारे में बहुत ही अपमानजनक बातें कहीं.

Trending news