नेक पहलः कोरोना संक्रमितों की मदद के लिए आगे आई हरियाणा पुलिस, 440 एसयूवी गाड़ियां आपातकालीन सेवा के लिए 24 घंटे रहेंगी उपलब्ध

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) श्री मनोज यादव ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि प्रत्येक जिले में संक्रमितों को निशुल्क परिवहन सेवा के लिए 20 टोयोटा इनोवा एसयूवी दी जा रही हैं।

नेक पहलः कोरोना संक्रमितों की मदद के लिए आगे आई हरियाणा पुलिस, 440 एसयूवी गाड़ियां आपातकालीन सेवा के लिए 24 घंटे रहेंगी उपलब्ध

विनोद लांबा/चंडीगढ़ : हरियाणा पुलिस ने एक बार फिर सेवा-सुरक्षा-सहयोग के नारे को मूर्तरूप देते हुए कोरोना संक्रमित रोगियों की सहायता के लिए पहल की है। पुलिस की 440 ’कोविड-19 अस्पताल परिवहन सेवा’ (इनोवा गाड़िया) जरूरतमंद संक्रमितों को निःशुल्क घर से अस्पताल और वापिस घर लेकर जाएंगी।

 पुलिस मुख्यालय की ओर से इस कार्य के लिए सभी जिलों में अस्थायी रूप से 440 नई इनोवा गाड़ियां देने की व्यवस्था की है।

 हरियाणा के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) श्री मनोज यादव ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि प्रत्येक जिले में संक्रमितों को निशुल्क परिवहन सेवा के लिए 20 टोयोटा इनोवा एसयूवी दी जा रही हैं। एम्बुलेंस की कमी और निजी एम्बुलेंस सेवा प्रदाताओं द्वारा ओवरचार्जिंग की सूचना के बाद ये वाहन उपलब्ध कराए जा रहे हैं। हम कोशिश कर रहे हैं कि कोई भी मेडिकल सेवा से वंचित न रहे। आपातकालीन स्थिति में पुलिस के ये वाहन मरीजों को मुफ्त परिवहन सेवाएं प्रदान करते हुए संक्रमित व्यक्तियों को राहत देने के कार्य करेंगें।

 आज पहुंचेगी 70 इनोवा 
 अब तक प्रदेश के सभी जिलों में कुल 126 एसयूवी वाहन उपलब्ध कराए जा चुके हैं। इनमें से 26 गाड़ियां हिसार रेंज में जबकि 20-20 गुरुग्राम पुलिस कमिश्नरेट और रोहतक रेंज, 10-10 वाहन फरीदाबाद और पंचकूला कमिश्नरी में, 12-12 अंबाला और करनाल रेंज में तथा 16 वाहन साउथ रेंज रेवाड़ी में दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि 70 एसयूवी आज जिलों में पहुंच जाएंगी और शेष 244 को रविवार सायं तक भेज दिया जाएगा।
 108 नंबर पर ले सकते हैं मदद 

         डीजीपी ने कहा कि कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के बीच पुलिस  वाहन विशेष रूप से कोविड मरीजों को निशुल्क परिवहन सेवा प्रदान करने के उद्देश्य से दिए गए हैं। जरूरतमंद व्यक्ति इस सुविधा के लिए 108 या संबंधित जिले के पुलिस कंट्रोल रूम नंबर पर डायल कर सकते हैं।
          इन वाहनों को चलाने वाले पुलिस कर्मी किसी भी संक्रमण के संपर्क में न आएं इसके लिए सभी ड्यूटी पर रहते हुए मास्क, दस्ताने और पीपीई किट पहनेंगे। राज्य पुलिस बल कोविड महामारी की घातक लहर के बीच संक्रमितों की मदद के लिए चिकित्सकों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर कार्यरत है। उन्होंने कहा कि हमारी जिला इकाइयां प्रदेश में कानून व्यवस्था बनाए रखने सहित नियमित कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए जरूरी संसाधनों की व्यवस्था करने में नागरिक प्रशासन को भी पूरा सहयोग दे रही है।

WATCH LIVE TV