himachal: शिवलिंग पर अभद्र टिप्पणी को लेकर हिंदू-मुस्लिम आमने-सामने, देर रात बढ़ा तनाव
Advertisement

himachal: शिवलिंग पर अभद्र टिप्पणी को लेकर हिंदू-मुस्लिम आमने-सामने, देर रात बढ़ा तनाव

पांवटा साहिब के माजरा क्षेत्र में उस समय तनाव फैल गया जब देर रात एक समुदाय के लोग अचानक लाठी-डंडे और तलवारें लेकर थाने के बाहर जाकर खड़े हो गए. ये लोग शिवलिंग पर अभद्र टिप्पणी करने वाले दो आरोपियों को छोड़ने की मांग कर रहे थे.

himachal: शिवलिंग पर अभद्र टिप्पणी को लेकर हिंदू-मुस्लिम आमने-सामने, देर रात बढ़ा तनाव

ज्ञान प्रकाश/नाहन: शिवलिंग पर अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में पांवटा साहिब के माजरा में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है. आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद मुस्लिम समुदाय के लोग माजरा थाने के बाहर इकट्ठा हो गए और पुलिस की गाड़ी पर पथराव करने लगे. इसकी सूचना मिलते ही हिंदू समुदाय के सैंकड़ों लोग भी माजरा थाने के बाहर इकट्ठे हो गए हैं, जिसके बाद माजरा में तनावपूर्ण माहौल बन गया. घंटों की मशक्कत के बाद पुलिस ने दोनों समुदायों को समझा कर मामले को शांत किया.

ये भी पढ़ें- Petrol Diesel CNG price: गाड़ी की टंकी फुल कराने से पहले जाने लें आज का पेट्रोल-डीजल और सीएनजी का दाम

एक बार फिर आमने-सामने हिंदु-मुस्लिम
पांवटा साहिब के माजरा क्षेत्र में उस समय तनाव फैल गया जब देर रात एक समुदाय के लोग अचानक लाठी-डंडे और तलवारें लेकर थाने के बाहर जाकर खड़े हो गए. ये लोग शिवलिंग पर अभद्र टिप्पणी करने वाले दो आरोपियों को छोड़ने की मांग कर रहे थे. इस दौरान इन लोगों ने नारेबाजी की और पुलिस वाहन पर पथराव भी किया. वहीं जब दूसरे समुदाय (हिंदू समुदाय) को इस बात की जानकारी हुई तो वो भी वहां इकट्ठा हो गए. इसके बाद दोनों समुदाय नारेबाजी करने लगे. 

ये भी पढ़ें- horoscope 18 may 2022: आज इन राशि के जातकों को मिलेगा रुका हुआ धन, जानें आज का राशिफल

दोनों पक्षों को ऐसे कराया गया शांत
ऐसे में पांवटा साहिब प्रशासन ने आसपास के थानों, जिला मुख्यालय और बटालियन से बड़ी संख्या में पुलिस बल को मौके पर बुलाया. साथ ही प्रबुद्ध स्थानीय लोगों की मदद से दोनों पक्षों को शांत करने की कोशिश की गई, जिसके बाद देर रात ही दोनों पक्षों के लोगों को अलग-अलग करके यहां से भेज दिया गया. दोनों समुदायों के हजारों लोगों के आमने-सामने होने से क्षेत्र में तनावपूर्ण माहौल हो गया था.

नाहन विधायक ने कही ये बात
शिवलिंग पर अभद्र टिप्पणी से नाराज लोगों का आरोप था कि पुलिस दवाब में आकर काम कर रही है. आरोपियों को बचाने का प्रयास किया जा सकता है. इस दौरान नाहन विधायक डॉ राजीव बिंदल मौके पर पहुंचे. उन्होंने कहा कि माहौल बिगाड़ने की इजाजत किसी को नहीं दी जाएगी और न ही हिंदू देवी-देवताओं का अपमान सहन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि सभी धर्मों का पूर्ण सम्मान होना चाहिए.

ये भी पढ़ें- PM Kisan Yojna: इस तारीख को आ सकती 11वीं किस्त, लाभ लेने के लिए ये काम करना जरूरी

आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज 
माहौल तनावपूर्ण होता देख जिला उपायुक्त और एसपी सिरमौर भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे. माहौल को शांत करने का प्रयास करते रहे. देर रात तक कई घंटों की मशक्कत के बाद माहौल शांत हुआ और आक्रोशित लोग वापस लौटे. उपायुक्त ने स्पष्ट किया कि स्थिति शांतिपूर्ण है. आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. साथ ही इस मामले में निष्पक्ष कार्यवाही की जा रही है. क्षेत्र में माहौल न बिगड़े इसका भी पूरा ध्यान रखा जा रहा है.

WATCH LIVE TV

Trending news