पलवल पुलिस ने दबोचे बिहार से आये बैंक से 95 लाख की लूट करने वाले लुटेरे

पलवल के Axis Bank से गन प्वाइंट पर 95 लाख रुपये की नकदी लूटने वाले गिरोह के पांच आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. चार आरोपी फिलहाल फरार है, 

पलवल पुलिस ने दबोचे बिहार से आये बैंक से 95 लाख की लूट करने वाले लुटेरे

रुस्तम जाखड़/पलवल: पलवल के Axis Bank से गन प्वाइंट पर 95 लाख रुपये की नकदी लूटने वाले गिरोह के पांच आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. चार आरोपी फिलहाल फरार है, जिनकी गिफ्तारी के लिए पुलिस लगातार उनके ठिकानों पर दबिश दे रही है. सभी आरोपियों के खिलाफ लूट, डकैती हत्या जैसे कई संगीन मामले विहार राज्य में पहले ही दर्ज हैं.

फिलहाल आरोपियों को गहन पूछताछ बरामदगी के लिए अदालत में पेश कर पांच दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है. पलवल जिला पुलिस अधीक्षक दीपक गहलावत ने लूट की बड़ी वारदात का खुलासा करते हुए बताया कि हुडा सैक्टर-2 स्थित Axis Bank में 14 जुलाई की दोपहर लूटेरों ने 95 लाख की लूट की वारदात को अंजाम दिया था, जिसके बाद बैंक मैनेजर की शिकायत पर मामला दर्ज कई टीमों का गठन किया गया और मामले की गहनता जांच शुरू कर दी गई.

ये भी पढ़े: Horoscope, 31 July 2021: इन पांच राशि वाले लड़कों की आज चमक सकती है किस्मत, इन राशि से लगाए पता

लूटेरे जिन बाइकों पर सवार होकर फरार हुए वह लावारिस अवस्था में खड़ी मिली, जांच के दौरान सीआईए इंचार्ज अशोक कुमार को सूचना मिली की शहर में एक ब्लैक कलर की स्कोडा घूम रही है जिसकी नंबर प्लेट पर मिट्टी लगी हुई है. सूचना मिलते शहर में कार की तलाश शुरू की गई, जिस दौरान पता चला कि ब्लैक कलर की स्कोडा हथीन रोड स्थित पियूष ग्रुप सोसायटी के अंदर गई है.

सोसाइटी के अंदर निर्माणाधीन एक मकान के पीछे कार दिखाई दी और एक कमरे से पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया, जो कि किसी वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे थे. साथ ही पांच लोगों के कब्जे से एक पिस्टल, 2 कट्टे, 2 तलवार, पांच जिंदा रौंद व स्कोडा कार को बरामद किया गया. पूछताछ में आरोपियों ने अपने नाम सूरज कुमार सिंह उर्फ सन्नी, निवासी अदलवाडी गांव जिला वैशाली विहार, मनीष उर्फ ननकी निवासी पानापुर गांव जिला वैशाली विहार, महेश कुमार उर्फ रोनक निवासी वलवा कुवारी गांव जिला वैशाली विहार, सौरभ कुमार निवासी अकसार गंज जिला वैशाली विहार हाल निवासी सैक्टर-78 नोएडा, इंद्रजीत उर्फ कुंदन निवासी देगरी जिला वैशाली विहार बताया है.

ये भी पढ़े: शिल्पा शेट्टी का सपोर्ट में उतरा ये बड़ा फिल्ममेकर, कहा- अच्छे वक्त में पार्टी करते है, लेकिन बुरे समय में...

बता दें कि सन्नी इस गिरोह का मास्टरमाइंड है. गहन पूछताछ में बताया कि बैंक लूट मामले में उनके चार और साथी शामिल है. लूट के बाद सभी रुपयों को आरोपियों ने अपने-अपने घर पहुंचा दिया है. ये लुटरे बाइकों पर सवार होकर आये थे और पहले से ही इन्होंने और इनके साथियों ने बैंक की रैकी की हुई थी. बन्दूक की नोक पर बैंक वालों को बंधक बनाकर 95 लाख रुपए लूटकर फरार हो गए.

आगे दिल्ली-मथुरा रोड पर इन्होंने आलापुर CNG पंप से गाड़ी ली और फरार हो गए. वहीं कुछ साथी इनके एक गाड़ी से पलवल-सोहना मार्ग से होते हुए फरार हुए थे. फिलहाल आरोपियों को अदालत में पेश कर पांच दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया. रिमांड अवधि के दौरान आरोपियों से रुपयों की बरामदगी व उनके फरार साथियों के ठिकानों का पता लगाया जाएगा.

WATCH LIVE TV