हे भगवान! 82 साल की उम्र में 38 साल की महिला से की शादी, जानिए क्या है वजह
Advertisement

हे भगवान! 82 साल की उम्र में 38 साल की महिला से की शादी, जानिए क्या है वजह

एक शादी में अपनी उम्र से आधी उम्र की महिला से स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत शादी की. जहां दोनों ने एक दूसरे का सहारा बनने की बात कही है. बता दें कि दूल्हे की उम्र 82 साल और दुल्हन की 38 साल है. उन्होंने एडीएम के पास विशेष विवाह अधिनियम के तहत आवेदन पत्र जमा किया था.

photo

चंडीगढ़- मध्य प्रदेश के उज्जैन में एक बुजुर्ग और महिला ने अनोखी शादी रचाई, जिसको सुनने के बाद हर कोई हैरान हैं. 

यह शादी इसलिए सुर्खियों में है क्योंकि दूल्हे की उम्र 82 साल और दुल्हन की 38 साल है. अपनी उम्र से आधी उम्र की महिला से स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत शादी की. जहां दोनों ने एक दूसरे का सहारा बनने की बात कही है. 

पीडब्ल्यूडी विभाग में अनुभाग प्रमुख के पद से सेवानिवृत्त हुए बुजुर्ग फरवरी 1999 में सेवानिवृत्त होने के बाद पत्नी और बच्चों की कमी के कारण अकेले रहते थे. उन्होंने एडीएम के पास विशेष विवाह अधिनियम के तहत आवेदन पत्र जमा किया था.

इसमें पुरुष की आयु अधिक होती है, जबकि महिला की आयु कम होती है. इसलिए आवेदन पर विचार करते हुए कानूनी विवाह कराया गया है.

इस शादी में दूल्हे की उम्र करीब 82 साल और दुल्हन की उम्र करीब 38 साल बताई जाती है. एडीएम संतोष टैगोर ने कहा कि दोनों ने अपनी खबर का खुलासा न करने का अनुरोध किया था और दोनों की अर्जी के मुताबिक हमने विधिवत शादी करा दी है.

बताया जा रहा है कि पति की मौत के बाद महिला अकेली रह रही थी और वृद्ध भी सेवानिवृत्ति के बाद अकेला रह रहा था.  उन्हें करीब 30 हजार रुपये मासिक पेंशन मिलती है और यही उनका सहारा है.

महिला के बच्चे भी हैं लेकिन उसके पास आय का कोई जरिया नहीं था, इसलिए दोनों एक दूसरे का सहारा बनने के लिए राजी हो गए हैं. इस शादी की चर्चा पूरे इलाके में है. 

कहा जा रहा है कि इस अनोखी शादी के बाद नया जोड़ा काफी खुश नजर आया. इससे दोनों पक्षों के करीबी लोग ही शामिल हुए.

Trending news