Amitabh Bachchan Sells Sopaan : अमिताभ बच्चन प्रॉपर्टी के किराये से ही करते हैं इतनी कमाई, दिल्ली का अपना घर भी बेचा
Advertisement

Amitabh Bachchan Sells Sopaan : अमिताभ बच्चन प्रॉपर्टी के किराये से ही करते हैं इतनी कमाई, दिल्ली का अपना घर भी बेचा

Amitabh Bachchan Sells Sopaan : साउथ दिल्ली के गुलमोहर पार्क स्थित घर सोपान को Nezone ग्रुप की कंपनियों के सीईओ अवनी बदर ने खरीदा है. अवनी बदर इसे गिराकर अपनी जरूरत के हिसाब से कंस्ट्रक्शन कराएंगे. 

Amitabh Bachchan Sells Sopaan : अमिताभ बच्चन प्रॉपर्टी के किराये से ही करते हैं इतनी कमाई, दिल्ली का अपना घर भी बेचा

नई दिल्ली : Amitabh Bachchan Sells Sopaan :मुंबई में कई प्रॉपर्टी के मालिक फिल्म अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने मां तेजी बच्चन और पिता हरिवंश राय बच्चन की यादों से जुड़े एक घर को 23 करोड़ में बेच दिया. यह घर साउथ दिल्ली के गुलमोहर पार्क (Gulmohar Park) में स्थित है, जिसका नाम सोपान है. पिछले कई साल से यह घर खाली पड़ा था. हरिवंश राय बच्चन का दिल्ली में यह पहला घर था. 

कई साल से खाली पड़ा था घर 

आसपास के लोगों का कहना है कि 1980 में जब हरिवंश राय बच्चन इस घर में रहते थे, तब वे यहां कविता पाठ का आयोजन किया करते थे. अमिताभ मुंबई जाने से पहले अपने माता-पिता के साथ इसी घर में रहते थे. बाद में उनके माता-पिता भी मुंबई शिफ्ट हो गए. अमिताभ बच्चन के मुंबई में ही सेटल होने के बाद अब इस घर में कोई नहीं रहता. 

खरीदार से पुराना नाता 

इस प्रॉपर्टी को Nezone ग्रुप की कंपनियों के सीईओ अवनी बदर ने खरीदा है, जो बच्चन परिवार को पिछले 35 साल से जानते हैं. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अवनी बदर ने बताया, यह एक पुराना कंस्ट्रक्शन है, इसलिए हम इस भवन को गिराकर अपनी जरूरत के मुताबिक फिर से बनवाएंगे. अवनी बदर काफी समय से इसी इलाके में रह रहे हैं और एक प्रॉपर्टी की तलाश में थे. जब उनके सामने सोपान को खरीदने का ऑफर आया तो उन्होंने तुरंत हां कह दी.

2100 स्क्वायर फीट में बना है घर 

हाउसिंग सेक्टर से जुड़ी गतिविधियों पर नजर रखने वाली वेबसाइट Zapkey के मुताबिक, दिल्ली में अमिताभ का 2100 स्क्वायर फ़ीट में बने घर सोपान की रजिस्ट्री 7 दिसंबर 2021 को पूरी हुई थी. अमिताभ बच्चन मुंबई में पत्नी, बेटे, बहू और पोती के साथ जलसा में रहते हैं. उनकी मुंबई में कई जगह प्रॉपर्टी हैं, जिनसे वह हर महीने मोटा किराया भी वसूल करते हैं.

WATCH LIVE TV 

पिछले साल अमिताभ ने अभिनेत्री कृति सैनन को दो साल के लिए मुंबई में अपना एक डुप्लेक्स फ्लैट 10 लाख रुपये प्रति माह किराये पर दिया था. इसके अलावा अमिताभ बच्चन और बेटे अभिषेक बच्चन ने पिछले साल मुंबई के जुहू में स्थित वत्स और अम्मू बंगलों का ग्राउंड फ्लोर भारतीय स्टेट बैंक को 18.9 लाख रुपये प्रतिमाह के किराये पर 15 साल के लिए दिया था. यह लीज डील 28 सितंबर, 2021 को हुई थी. ये दोनों बंगले जलसा के बगल में स्थित हैं. एसबीआई को किराये पर दी गई संपत्ति 3,150 वर्ग फुट के क्षेत्र में फैली हुई है.

अमिताभ ने पिछले साल खरीदी थी प्रॉपर्टी  
पिछले साल, अभिनेता ने मुंबई में क्रिस्टल ग्रुप के एक प्रोजेक्ट अटलांटिस में 31 करोड़ रुपये की 5,184 वर्ग फुट की संपत्ति भी खरीदी थी. दिसंबर 2020 में उन्होंने यह प्रॉपर्टी खरीदी थी, लेकिन रजिस्ट्री अप्रैल 2021 में हुई थी. 

 

Trending news