नर्तक Pandit Birju Maharaj का 83 साल की उम्र में हार्ट अटैक से निधन
Advertisement

नर्तक Pandit Birju Maharaj का 83 साल की उम्र में हार्ट अटैक से निधन

पद्म विभूषण से सम्मानित कथक नर्तक पंडित बिरजू महाराज (Pandit Birju Maharaj) 83 साल की उम्र में बिती रात निधन हो गया. इस बात की जानकारी उनके पोते स्वरांश मिश्रा ने सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी दी.

नर्तक Pandit Birju Maharaj का 83 साल की उम्र में हार्ट अटैक से निधन

नई दिल्ली: पद्म विभूषण से सम्मानित कथक नर्तक पंडित बिरजू महाराज (Pandit Birju Maharaj) 83 साल की उम्र में बिती रात निधन हो गया. इस बात की जानकारी उनके पोते स्वरांश मिश्रा ने सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी दी. पंडित बिरजू महाराज का निधन दिल्ली में हार्ट अटैक से रविवार की रात हुआ.

बता दें कि पंडित बिरजू महाराज का जन्म 1938 में लखनऊ में हुआ था. पंडित बिरजू महाराज कथक नर्तक होने के साथ ही शास्त्रीय गायक भी थे. इतना ही नहीं पंडित बिरजू महाराज के पिता और चाचा भी कथक नर्तक थे. तो वहीं, पंडित बिरजू महाराज की पोती रागिनी महाराज ने बताया कि वो अगले महीने 84 साल के होने वाले थे.

उन्होंने आगे बताया कि निधन के वक्त उनके आस-पास परिवार के लोग और उनके शिष्य मौजूद थे. रात के खाने के बाद अंताक्षरी खेल रहे थे, अचानक उन्हें कुछ परेशानी होने लगी. इतना ही नहीं किडनी की बीमारी से पीड़ित थे और डायलिसिस पर थे. लेकिन, उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई. हम उन्हें तुरंत अस्पताल ले गए. लेकिन हम उन्हें बचा नहीं पाए.

आपको बता दें कि पंडित बिरजू महाराज का नाम भारत के महान कलाकारों में शामिल है. सिंगर मालिनी अवस्थी और अदनान सामी ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए उन्हें श्रद्धांजलि दी है.

WATCH LIVE TV

Trending news