'भीख में मिली आजादी' बयान के बाद कंगना रनौत ने अब दे डाली चुनौती !
Advertisement

'भीख में मिली आजादी' बयान के बाद कंगना रनौत ने अब दे डाली चुनौती !

कंगना रनौत ने जावेद अख्तर द्वारा मानहानि मामले को स्थानांतरित करने की याचिका खारिज करने के अदालत के आदेश को चुनौती दी.

 

photo

चंडीगढ़-  बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत एक बार फिर चर्चा में है. भीख में मिली आजादी के बयान को लेकर जहां अभिनेत्री ने खूब सुर्खियां बटोरी, तो वहीं अब कंगना रनौत ने एक अदालत के आदेश को चुनौती दी जिसमें जावेद अख्तर की मानहानि मामले को स्थानांतरित करने की याचिका को खारिज कर दिया गया था.

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने फिल्म लेखक और गीतकार जावेद अख्तर के खिलाफ अपनी याचिका खारिज करने के मुंबई अदालत के आदेश को चुनौती दी है, जिसमें वह सत्र अदालत के समक्ष अख्तर के खिलाफ जबरन वसूली के लिए आपराधिक शिकायत को किसी अन्य सक्षम मजिस्ट्रेट को स्थानांतरित करने की मांग कर रही थी.

रनौत ने मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट (सीएमएम) अदालत का दरवाजा खटखटाया था, जिसमें कहा गया था कि उनके खिलाफ आरोप "जमानती, गैर-संज्ञेय और कंपाउंडेबल" ​था.  स्थिति से अवगत होने के बावजूद, अंधेरी अदालत के मजिस्ट्रेट आरआर खान ने मुकदमा शुरू होने से पहले ही रनौत को "अपनी शक्तियों का दुरुपयोग और चोट पहुंचाने" की मांग की.

हालांकि, अक्टूबर 2021 में, सीएमएम अदालत ने उसकी याचिका को खारिज कर दिया और रनौत ने अपने वकील रिजवान सिद्दीकी के माध्यम से डिंडोशी सत्र अदालत में एक पुनरीक्षण आवेदन दायर किया.

अख्तर का प्रतिनिधित्व करने वाले अधिवक्ता जय भारद्वाज ने तकनीकी आधार पर आपत्ति जताई और सत्र अदालत ने रनौत के अनुरोध को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि संशोधन दाखिल करना उचित कानूनी प्रक्रिया नहीं थी.

रनौत ने इस बार दंड प्रक्रिया संहिता (सीपीसी) की धारा 408 के तहत डिंडोशी सत्र अदालत के समक्ष एक नई याचिका दायर की है. बता दें कि मामले की सुनवाई अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश श्रीधर भोसले 27 जनवरी 2022 को करेंगे.

 

Trending news