100 फुट जमीन में फंसे मासूम को बचाने की जंग जारी, पाइप से दिया जा रहा ‘लाइफ सपोर्ट सिस्टम’
Advertisement

100 फुट जमीन में फंसे मासूम को बचाने की जंग जारी, पाइप से दिया जा रहा ‘लाइफ सपोर्ट सिस्टम’

पांच साल का मासूम खेलते खेलते 32 मीटर (100 फुट) गहरे कुएं से गिर गया. इस हादसे को आज तीसरा दिन हो गया है. बताया जा रहा है कि बच्चा कुएं में सुरक्षित है. हालांकि उसके सिर में कुछ मामूली चोटें आई हैं.

फोटो

चंडीगढ़- मोरक्को में बीते दिन एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. पांच साल का मासूम खेलते खेलते 32 मीटर (100 फुट) गहरे कुएं से गिर गया. इस हादसे को आज तीसरा दिन हो गया है. बताया जा रहा है कि बच्चा कुएं में सुरक्षित है. हालांकि उसके सिर में कुछ मामूली चोटें आई हैं.

बच्चे को बचाने के लिए बचावकार्य लगातार जारी है. बचावकर्मियों ने रेयान को बचाने के लिए अपना ऑपरेशन और तेज कर दिया हैं. इस हादसे के बाद से हर कोई रेयान के लिए दुआ मांग रहा है. बच्चे की सलामती के लिए सरकार भी अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रही हैं.

 

बचावकर्मी लगातार मोरक्को के शहर शेफचौएन के पास कुएं में गिरे बच्चे तक पहुंचने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि रेयान शेफचौएन से 100 किमी दूर ताम्राउट में कुएं के पास खेल रहा था. अंधेरा होने के चलते बच्चा कुएं में गिर गया.

 

मोरक्को के नागरिक सुरक्षा निदेशालय के नेतृत्व में बचाव अभियान मंगलवार शाम से जारी है. वहीं, सरकार के प्रवक्ता मुस्तफा बैतास ने कहा कि, "बच्चे को बचाने की प्रक्रिया लगातार जारी है” मुस्तफा बैतास ने आश्वासन दिया कि बच्चे को जल्द ही बचा लिया जाएगा.

सोशल मीडिया पर रेयान को बचाने के लिए सभी प्रार्थना कर रहे है. हैशटैग #SaveRayan पूरे उत्तरी अफ्रीका में वायरल हो रहा है, जिसमें पड़ोसी अल्जीरिया भी शामिल है.

बचावकर्मी पाइप के माध्यम से बच्चे को ऑक्सीजन और पानी भेजने का काम कर रहे है. रेयान के पिरवार वाले भी लगातार अपने बच्चे का इंतजार करते नजर आ रहे है. परिजनो का कहना है कि रातभर उन्हें पलभर के लिए भी नींद नहीं आई, बस उनकी यही दुआ है कि रेयान जल्द से जल्द वापिस आ जाएं.

Trending news