Horse show 2021 सलमान खान का जिस घोड़े पर आया दिल, उसको खरीदने के लिए रिलायंस ग्रुप भी लगा चुका है बोली

पंजाब के फरीदकोट में आयोजित हार्स शो में देश भर से अलग-अलग नस्ल के घोड़े लाए गए हैं, जहां पर परमवीर और देवराज नाम के दो घोड़ें चर्चाओं में आ गए हैं. इन घोड़ों को खरीदने के लिए लोग मुंह बोली कीमत देने को तैयार हैं. 

Horse show 2021 सलमान खान का जिस घोड़े पर आया दिल, उसको खरीदने के लिए रिलायंस ग्रुप भी लगा चुका है बोली
पंजाब के फरीदकोट में आयोजित हार्स शो में देश भर से अलग-अलग नस्ल के घोड़े लाए गए हैं

देवानंद शर्मा\फरीदकोट: पंजाब के फरीदकोट में हर साल की तरह इस बार भी चार दिन का हार्स शो (Horse show) आयोजित किया गया, जहां देश भर के घोड़ा प्रेमी जुटे. हार्स शो 2021 (Horse show 2021) में मारवाड़ी नस्ल के काले रंग के दो घोड़े आकर्षण का केंद्र रहे. परमवीर और देवराज नाम के इन घोड़ों की कीमत करोड़ों में गई, लेकिन इनके मालिकों ने इन्हें बेचने से इनकार कर दिया. काले रंग के परमवीर को खरीदने के लिए बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान मुंह मांगी कीमत देने को तैयार हैं तो देवराज को खरीदने के लिए लोग ब्लैंक चेक तक देने को खड़े हैं.  

सलमान का दिल जिस घोड़ पर आया उसकी मां है चैंपियन

गुजरात के अहमदाबाद के रहने वाले शेख मोहम्मद नदीम ने बताया कि उनके पास काला शाही मारवाड़ी घोड़ा है, जिस का नाम परमवीर है. इस घोड़े की सुंदरता को देखते हुए, बहुत लोगों ने इसको खरीदने की इच्छा जताई, जिनमें से एक नाम बॉलीवुड के दबंग सलमान खान का भी है. लेकिन मोहम्मद नदीम अपने घोड़े परमवीर को बेचने का कोई इरादा नहीं रखते. उन्होंने बताया  कि परमवीर की मां, दादा और दादी इसी की तरह रेस में हमेशा चैंपियन रहें. इसलिए परमवीर की काफी डिमांड है.

इतने हजार का खाता है चारा 

परमवीर मारवाडी नस्ल का घोड़ा है. इसका रंग काला है. उंचाई  5.5 फीट है. परमवीर के खाने पर प्रतिदिन 1800 से 2000 रुपए तक का खर्च आता है. साल 2020 में मुकेश अंबानी की रिलांयस ग्रुप ने इस घोड़े की कीमत एक करोड़ रुपए लगाई थी. 

देवराज को मिल रहा है 5 करोड़ 

इस हार्स शो में आकर्षण का केंद्र रहे एक अन्य काले शाह मारवाड़ी घोड़े देवराज की बात करें तो उसके पांच बच्चे इंडिया चैंपियन बने हैं. इसके मालिक सनी गिल ने बताया कि देवराज को खरीदने के लिए कई घोड़ा प्रेमियों ने ब्लैंक चेक देने तक की पेशकश की. लेकिन सनी देवराज को  बेचना नहीं चाहते हैं. उन्होंने कहा कि मैंने अपने शौक के लिए इस घोड़े को रखा है. परमवीर घोडे़ के मालिक शेख मोहम्मद नदीम ने भी देवराज को  खरीदने में  दिलचस्पी दिखाई. उन्होंने सनी गिल को 5 करोड़ रुपए तक का ऑफर दिया था.