संजू बाबा मना रहे अपना 61वां जन्मदिन, मान्यता से क्यों नाराज हैं संजय दत्त के "दोस्त"

अभिनेता संजय दत्त आज अपना 61वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनकी निजी जिंदगी और बॉलीवुड में उनका अब तक का सफर काफी कठिन रहा है. ड्रग्स, जेल, टूटी शादियां और फेफड़ों के कैंसर से जूझने के बाद उन्होंने और मजबूती के साथ फिल्मों में वापसी की है.

संजू बाबा मना रहे अपना 61वां जन्मदिन, मान्यता से क्यों नाराज हैं संजय दत्त के "दोस्त"
संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त ने कहा, जहाँ भी शक्ति है, उस स्रोत के इर्द-गिर्द बहुत सारी साजिशें होना तय है

मुंबई : अभिनेता संजय दत्त आज अपना 61वां जन्मदिन मना रहे हैं. उनकी निजी जिंदगी और बॉलीवुड में उनका अब तक का सफर काफी कठिन रहा है. ड्रग्स, जेल, टूटी शादियां और फेफड़ों के कैंसर से जूझने के बाद उन्होंने और मजबूती के साथ फिल्मों में वापसी की है. आने वाले समय में संजय दत्त फिल्म भुज, शमशेरा, केजीएफ चैप्टर 2 और पृथ्वीराज में अपने अभिनय का जादू चलाते दिखाएंगे. 

संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त पिछले 13 साल से उनके साथ हर मुश्किल घड़ी में उनके साथ खड़ी नजर आई हैं. अगर उनकी मानें तो उन्होंने संजय दत्त को हमेशा उन लोगों से बचाकर रखा, जिन्होंने उनका इस्तेमाल करने की कोशिश की. 

जेल से लिखते थे लैटर 

दो साल तक डेट करने के बाद मान्यता और संजय 2008 में शादी के बंधन में बंध गए थे. उनके दो बच्चे हैं-शहरान और इकरा. उनकी प्रेम कहानी को कई चुनौतियों का सामना भी करना पड़ा, क्योंकि संजय दत्त 2013 में जेल गए थे. ऐसा माना जाता है कि जेल में वह नियमित रूप से मान्यता को लेटर लिखकर पूछते थे कि घर पर चीजें कैसी हैं.

2016 में उन्हें जेल से रिहा किया गया इसके बाद 2020 में संजय दत्त को फेफड़ों के कैंसर से लड़ना पड़ा, लेकिन काफी इलाज के बाद उन्होंने कैंसर पर जीत पा ली. स्वस्थ होने के बाद उन्होंने फिल्मों में जबरदस्त वापसी की है. 

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक एक पुराने साक्षात्कार में मान्यता ने कहा कि वह संजय और उनके उन सभी 'शुभचिंतक दोस्तों' के बीच बैरिकेड की तरह रही, जिन्होंने उनका इस्तेमाल करने की कोशिश की.

उन्होंने कहा, जहाँ भी शक्ति है, उस स्रोत के इर्द-गिर्द बहुत सारी साजिशें होना तय है. संजू बहुत शक्तिशाली है। उसके आसपास बहुत सारे लोग थे, जो उनका इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहे थे. मैं संजू की जिंदगी में उनके और उनका इस्तेमाल करने वालों के बीच हमेशा खड़ी रही. जो वो करना चाहते थे वो नहीं कर पाए इसलिए ऐसे लोग मुझसे नाराज हैं. 

WATCH LIVE TV

 

इंस्टाग्राम पर उनकी तस्वीरों में संजय दत्त और मान्यता का प्यार साफ नजर आ रहा है. पिछले साल अपनी शादी की सालगिरह पर संजय ने उनके लिए एक इमोशनल पोस्ट लिखा था, जिसके कैप्शन में लिखा था, "पता नहीं मैं तुम्हारे बिना क्या करता, हैप्पी एनिवर्सरी।"

मान्यता ने कैप्शन के साथ एक और फोटो शेयर की थी, "दुनिया में ऐसा कोई एहसास नहीं है यह जानने के लिए कि आपके पास कोई ऐसा व्यक्ति है जो जीवन में आप पर जो कुछ भी आता है, उसका सामना करने के लिए हो।"

इन फिल्मों ने छोड़ी गहरी छाप 
संजय दत्त का जन्म 29 जुलाई 1959, मुंबई में महान अदाकारा नरगिस दत्त और सुनील दत्त के घर हुआ था. रॉकी (1981) से बतौर हीरो अपने करियर की शुरुआत करने वाले संजय दत्त ने अपने लंबे सफर में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं.

उनकी कुछ फिल्मों ने लोगों के दिलों पर गहरी छाप छोड़ी है, जिनमें सड़क, खलनायक, नाम, साजन, वास्तव, मुन्ना भाई एमबीबीएस, लगे रहो मुन्ना भाई, अग्निपथ प्रमुख हैं. 2018 में उनके जीवन पर बनी बायोपिक फिल्म संजू ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड बनाए थे.