अब चांद जैसे चमकेंगे हमारे 'Sushant Singh' , America ने दिया सबसे बड़ा सम्मान!
Advertisement

अब चांद जैसे चमकेंगे हमारे 'Sushant Singh' , America ने दिया सबसे बड़ा सम्मान!

बॉलीवुड के दिवंगत सुपरस्टार सुशांत सिंह राजपूत को अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सराहना मिली है. अमेरिका की लूना सोसायटी इंटरनेशनल (Luna Society International) ने उनके जन्मदिन को अब 'सुशांत मून' (Sushant Moon) के नाम से मनाने का निर्णय लिया है.

photo

चंडीगढ़- बॉलीवुड के कई ऐसे दिग्गज कलाकार हैं, जिन्होंने अपनी कलाकारी से सबका दिल जीता है. कुछ कलाकार आज हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उन्होंने अपनी बेहतरीन एक्टिंग से फैंस के दिल में प्यार भरी जगह बना ली है. जिनमें से एक सुशांत सिंह राजपूत थे. 

सुशांत सिंह ने अपने जीवन में बहुत नाम कमाया था, लेकिन उनकी मौत की खबर ने तहलका मचा दिया था. जिससे फैंस बहुत दुखी हुए थे. हालांकि अब तक सुशांत की मौत का राज पता नहीं चल पाया है. 

सुशांत सिंह राजपूत के अंतरिक्ष प्रेम से हर कोई वाकिफ है. सुशांत अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर स्पेस की तस्वीर भी पोस्ट करते थे. विशेष रूप से चंद्रमा की तस्वीरें वह अक्सर शेयर किया करते थे.  इसी को देखते हुए बॉलीवुड के दिवंगत सुपरस्टार सुशांत सिंह राजपूत के चांद प्रेम को अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सराहना मिली है.

सुशांत के जन्मदिन को दिया ये नाम-

बता दें कि बॉलीवुड के दिवंगत सुपरस्टार सुशांत सिंह राजपूत को अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सराहना मिली है. अमेरिका की लूना सोसायटी इंटरनेशनल (Luna Society International) ने उनके जन्मदिन को अब 'सुशांत मून' (Sushant Moon) के नाम से मनाने का निर्णय लिया है.

लूना सोसायटी इंटरनेशनल ने अपने ऑफिशियल साइट पर ये घोषणा की कि 21 जनवरी 2023 को उनकी 37वीं जयंती को पहली बार 'सुशांत मून' के रूप में मनाया जाएगा. 

लूना सोसायटी इंटरनेशनल ने कहा कि, “हमें उम्मीद है कि 'सुशांत मून' एक ऐतिहासिक और वार्षिक इवेंट बन जाएगा. हालांकि ये जरूरी नहीं कि हर साल सुशांत की जयंती अमावस्या पर ही हो.”

चांद पर ली थी जमीन-

Top-end Meade LX-600 टेलिस्कोप के मालिक, सुशांत नियमित रूप से अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर स्पेस की तस्वीर भी पोस्ट करते थे. विशेष रूप से चंद्रमा की तस्वीरें वह अक्सर साझा करते थे. उन्होंने चांद के Mare Moscoviense की Sea of Muscovy (चांद का अंधेरे वाला छोड़) में लगभग 1.85 करोड़ रुपए मूल्य की संपत्ति को खरीद रखा था. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर अपनी प्रॉपर्टी की तस्वीर भी शेयर की थी.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sushant Singh Rajput (@sushantsinghrajput)

लीड रोल से पहले हुए वीलीन-

'चंदा मामा दूर के' में लीड रोल निभाने के लिए सुशांत को सिलेक्ट किया गया था. फिल्म के निर्माता संजय पूरन सिंह चौहान ने पिछले साल बताया था कि उनकी इस फिल्म में सुशांत का विकल्प मिलना बहुत मुश्किल है, लेकिन उन्होंने तय किया है कि इस फिल्म को वह सुशांत को श्रद्धांजलि के रूप में अर्पित करने के लिए जरूर बनाएंगे. फिल्म 2024 में रिलीज हो सकती है. हालांकि, 2017 में सुशांत इस फिल्म को लेकर NASA भी गए थे. यह उनके ड्रीम प्रोजेक्ट्स में से एक था.

Trending news