जिस ऐप पर दिखाई जाती थीं अश्लील फिल्में, वह राज कुंद्रा के कहने पर ArmsPrime ने बनाया था

क्राइम ब्रांच (Crime Branch) अब हर उस व्यक्ति का बयान दर्ज कर रही है, जिसने पिछले 3 साल में राज कुंद्रा के साथ HotShots या ArmsPrime कंपनी में काम किया है. हाल ही में क्राइम ब्रांच ने ArmsPrime के फाउंडर  सौरभ कुशवाहा का बयान लिया.

जिस ऐप पर दिखाई जाती थीं अश्लील फिल्में, वह राज कुंद्रा के कहने पर ArmsPrime ने बनाया था
(फाइल फोटो)

मुंबई : अश्लील फिल्म बनाने और उसे HotShots ऐप पर दिखाने में फंसे राज कुंद्रा (Raj Kundra) मामले में जांच जारी है. इस दौरान एक कंपनी ArmsPrime का नाम लगातार सामने आ रहा है. इसी कंपनी के फाउंडर सौरभ कुशवाहा ने अब मुंबई क्राइम ब्रांच (Mumbai Crime Branch) को बताया है कि राज कुंद्रा जनवरी 2019 में 85 लाख के निवेश के साथ ऐप बिजनेस में आए थे.

कुंद्रा के साथ काम कर चुके लोगों से पूछताछ 
क्राइम ब्रांच (Crime Branch) अब हर उस व्यक्ति का बयान दर्ज कर रही है, जिसने पिछले 3 साल में राज कुंद्रा के साथ HotShots या ArmsPrime कंपनी में काम किया है. हाल ही में क्राइम ब्रांच ने सौरभ कुशवाहा का बयान लिया.

OTT बिजनेस के लिए हुई थी मुलाकात 

सौरभ कुशवाहा ने बताया कि अलग-अलग कंपनियों में नौकरी करने के बाद वह अपना OTT बिजनेस करना चाहता था, जिसमें टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल से सेलिब्रिटी, इंफ्लुएंसर और क्रिएटर्स का फैंस के साथ इंटरेक्शन करवाकर सर्विस चार्ज लेने का प्लान था. इस बिजनेस को शुरू करने के लिए शुरुआती पूंजी की जरूरत थी. 

कुंद्रा ने 85 लाख रुपये किए थे निवेश 

सौरभ ने बताया, एक दोस्त संजय त्रिपाठी के कहने पर मैं जनवरी 2019 में राज कुंद्रा (Raj Kundra) के बंगले पर उनसे पहली बार मिला. राज कुंद्रा (Raj Kundra) को मेरा आइडिया बेहद पसंद आया और वह मेरे बिजनेस में 2.70 करोड़ रुपये निवेश कर कंपनी में डायरेक्टर बनने के लिए राजी हो गए. हालांकि बाद में उन्होंने सिर्फ 85 लाख रुपये का ही निवेश किया और कंपनी में डायरेक्टर बन गए. इस तरह ArmsPrime कंपनी शुरू हो गई.

कई सेलिब्रिटीज के लिए किया काम 
सौरभ कुशवाहा ने बताया, कंपनी ने हरभजन सिंह, पूनम पांडे, शर्लिन चोपड़ा, सपना सप्पू, गहना वशिष्ठ, मिनिषा लांबा जैसी करीब 35 सेलिब्रिटीज के लिए ऐप बनाए. कंपनी दो तरह से काम करती थी. पहला-किसी भी सेलिब्रिटी की जरूरत के मुताबिक ऐप बनाकर उसे बेच देना और दूसरा- ऐप बनाकर उस कंपनी में शेयर लेना। इसमें हम तकनीकी अधिकार अपने पास रखते हैं और ऐप के कंटेंट राइट्स आर्टिस्ट के पास होते हैं. इसमे 70% हिस्सा आर्टिस्ट के पास और 30% हिस्सा ArmsPrime के पास रहता है.

18.59 लाख रुपये में बना HotShots ऐप
सौरभ ने मुंबई पुलिस को बताया, कंपनी शुरू होने के 3 महीने के बाद राज कुंद्रा (Raj Kundra) ने उनसे कहा कि लंदन में रहने वाले उनके रिश्तेदार प्रदीप बख्शी को एक ऐप बनवाना है. अक्टूबर 2019 में कंपनी ने Build & Handover तरीके से HotShots ऐप बनाया और 25 हजार डॉलर यानी करीब 18.59 लाख रुपये में केनरिन कंपनी को बेच दिया. ये पेमेंट 5 से 6 इंस्टॉलमेंट में दी गई थी.

WATCH LIVE TV

उमेश बताता था ऐप की समस्याएं
सौरभ कुशवाहा ने बताया, HotShots का भारत में काम देखने वाला उमेश कामत ऐप से जुड़ी समस्याओं को लेकर उसके संपर्क में रहता था. राज कुंद्रा की कंपनी में काम करने वाला बतौर आईटी हेड  काम करने वाला रायन थोर्प भी HotShots और दूसरे OTT से जुड़ी सलाह लेने के लिए सौरभ से लेता थे.'बात करता था. 

नुकसान होने पर कुंद्रा ने छोड़ा पद 
सौरभ कुशवाहा ने बताया, अप्रैल-मई 2019 में ArmsPrime की आर्थिक स्थिति बिगड़ने लगी. राज कुंद्रा (Raj Kundra) को ऐसा बिजनेस मॉडल चाहिए था, जिसमें बिजनेस शुरू होने के बाद ही फायदा आना शुरू हो जाए, लेकिन OTT और ऐप बिजनेस का काम करने वाली कंपनी ArmsPrime में बिजनेस का बेस तैयार करने के लिए ही बहुत पैसा लग रहा था. दिसंबर 2019 में राज कुंद्रा ने कंपनी के डायरेक्टर का पद छोड़ दिया था.