मास्क नहीं पहनने वाले हो जाए सावधान ! हरियाणा पुलिस करेगी अब बड़ा चालान

पुलिस ने अभी तक करीब 1,70,000 लोगों को जागरुक किया गया है

मास्क नहीं पहनने वाले हो जाए सावधान ! हरियाणा पुलिस करेगी अब बड़ा चालान
पुलिस ने अभी तक करीब 1,70,000 लोगों को जागरुक किया गया है

 विनोद लांबा/ फरीदाबाद : अगर आप घर से बाहर जा रहे हैं। अगर आप सार्वजनिक जगहों पर घूमते हैं तो अब सावधान रहिए। क्योंकि अगर आपने मास्क नहीं पहना तो आपको ये बहुत ही महंगा पड़ेगा।  क्योंकि अब कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन काफी सख्त हो गया है। हरियाणा के फरीदाबाद में अब तक सबसे ज्यादा मौत हुई हैं। ऐसे में फरीदाबाद प्रशासन ने बड़े स्तर पर मुहिम शुरू की है। और पुलिस लोगों को जागरुक कर रही है

Faridabad_mask_Police

पुलिस ने अभी तक करीब 1,70,000 लोगों को जागरुक किया गया है इसके साथ ही उल्लंघन करने वालों 38,626 लोगों के चालान कर, 1 करोड़ 93 लाख 13 हजार का जुर्माना किया गया है। फरीदाबाद पुलिस ने बीते एक दिन में मास्क ना पहनने वाले 819 लोगों के चालान किए हैं। इसके अलावा बीते एक दिन में ही 10715 लोगों को जागरूक भी किया है। इसके अलावा पुलिस ने कोरोनावायरस के दौरान अभी तक 38626 लोगों के चालान किए हैं और साथ ही नुक्कड़ सभाएं करके 1,70,000 लोगों को कोरोनावायरस के प्रति जागरूक भी किया है।

Faridabad_mask_Distribute

पुलिस उपायुक्त मुख्यालय, डॉक्टर अर्पित जैन ने कहा कि सभी जानते हैं कि कोरोनावायरस तेजी से फैल रहा है जैसे ही सर्दी शुरू हुई है तो इसके मामले ज्यादा आने शुरू हो गए हैं। सर्दी और बढ़ते हुए प्रदूषण के चलते कोरोना वायरस पहले से ज्यादा खतरनाक  साबित हो सकता है।

फरीदाबाद पुलिस प्रतिदिन चालान कर रही है और लोगों को जागरूक भी कर रही है। थाना पुलिस और ट्रैफिक पुलिस हर रोज बाजार, दुकान ,गली , मोहल्ले, चोराहे, सड़क और पार्क इत्यादि जगहों पर पर मास्क बांट रही है। फरीदाबाद हरियाणा के उन जिलों में शुमार हैै जहां कोरना का खतरा लगातार बढ़ रहा है । फरीदाबाद में अब तक कोराना के चलते 290 मौत हो चुकी हैं जो पूरे हरियाणा के 22 जिलों में सबसे ज्यादा है। अब तक 256 मौत के साथ गुरुग्राम दूसरे नंबर पर है। जाहिर है पुलिस की‌ इस मुहिम में लोगों को भी सावधानी बरते मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग नहीं छोड़ना चाहिए।