गुरुग्राम में Amazon India बनाएगी अपना 7वां बड़ा भंडारण केंद्र

Amazon India कंपनी के अनुसार उसने हरियाणा में अपना 7वां आपूर्ति केंद्र लॉन्च किया है.

गुरुग्राम में Amazon India बनाएगी अपना 7वां बड़ा भंडारण केंद्र

विनोद लांबा/चंडीगढ़ः उप मुख्यमंत्री के कार्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक जानी-मानी कंपनी एटीएल,  फ्लिपकार्ट, मारुति जैसी बड़ी कंपनियों के बाद अब ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया (Amazon India) ने हरियाणा में अपने भंडारण नेटवर्क के विस्तार की घोषणा की है. इसके तहत अमेजन कंपनी गुरुग्राम में अपना 7वां आपूर्ति केंद्र बनाएगी और इससे राज्य में हजारों युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर मिलेंगे.

Amazon India कंपनी के अनुसार उसने हरियाणा में अपना 7वां आपूर्ति केंद्र लॉन्च किया है, जिससे कंपनी की भंडारण क्षमता में 35 प्रतिशत से अधिक की बढ़ोतरी होगी. इस आपूर्ति केंद्र के शुरू होने से कंपनी को 2 लाख वर्ग फुट की भंडारण क्षमता के साथ बड़े उपकरणों और फर्नीचर श्रेणी के उत्पादों को रखने में आसानी होगी.

ये भी पढ़ेः Engineer's Day 2021: क्यों मनाया जाता है ये दिवस, जानें इसके पिछे का इतिहास

हरियाणा में अमेजन इंडिया कंपनी निरंतर निवेश कर रही है, जिसके चलते कंपनी के अब 7 आपूर्ति केंद्र हो जाएंगे. करीब 1.5 लाख वर्ग फुट में फैले भंडारण केंद्र की क्षमता 6 लाख घन फुट से ज्यादा की होगी. यहां करीब 45 हजार से ज्यादा विक्रेताओं को एक बड़ा स्टोरेज स्पेस प्रदान होगा.

अमेजन इंडिया का कहना है कि यह विस्तार एक तरफ जहां हरियाणा में स्थानीय लोगों के लिए रोजगार के नये अवसर पैदा करेगा तो वहीं उनके ग्राहकों के ऑर्डर में विश्वसनीय, तेजी और सुरक्षित डिलीवरी सुनिश्चित करने का काम करेगा. हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का कहना है कि राज्य सरकार द्वारा लागू की गई नई औद्योगिक पॉलिसी ‘हरियाणा औद्योगिक एवं रोजगार नीति-2020’, ‘रोजगार सृजन सब्सिडी योजना’ आदि ऐसे कई ऐतिहासिक कदम उठाए गए हैं जिनके कारण आज ATL, flipkart, Maruti, Amazon India, Almart Rise,  Entitlement जैसी बड़ी कंपनियां हरियाणा में निवेश के लिए निरंतर आ रही हैं.

WATCH LIVE TV