सर्दी और तेज बारिश में भी नहीं रुका आंगनवाड़ी वर्करों व हैल्परों का आंदोलन लगातार जारी
Advertisement

सर्दी और तेज बारिश में भी नहीं रुका आंगनवाड़ी वर्करों व हैल्परों का आंदोलन लगातार जारी

अपनी मांगों को लेकर आंगनवाड़ी वर्करों व हैल्परों का आंदोलन सर्दी व बरसात के बावजूद जारी रहा. दोपहर को आंगनवाड़ी वर्कर व हैल्पर हुडा स्थित सांसद सुनीता दुग्गल के आवास का घेराव करने के लिए निकलीं. 

सर्दी और तेज बारिश में भी नहीं रुका आंगनवाड़ी वर्करों व हैल्परों का आंदोलन लगातार जारी

विजय कुमार/सिरसाः अपनी मांगों को लेकर आंगनवाड़ी वर्करों व हैल्परों का आंदोलन सर्दी व बरसात के बावजूद जारी रहा. दोपहर को आंगनवाड़ी वर्कर व हैल्पर हुडा स्थित सांसद सुनीता दुग्गल के आवास का घेराव करने के लिए निकलीं. सांसद आवास के समक्ष पहले से पुलिस बल तैनात कर सुरक्षा के बंदोबस्त कर लिए गए थे.

सांसद आवास से पहले ही प्रदर्शनकारियों को रोक लिया गया. सड़क पर सभी धरना लगाकर बैठ गई और नारेबाजी शुरू कर दी. इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने पार्क की ओर से सांसद आवास की तरफ जाने का प्रयास किया. इस दौरान पार्क में लगी लोहे की रेलिंग टूट और पुलिस से धक्का-मुक्की में कुछ कर्मचारी नीचे गिर गईं.

इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने पुलिस कर्मियों पर हाथापाई करने के आरोप भी जड़े. मांगों को लेकर आंगनवाड़ी वर्करों व हैल्परों का आंदोलन सर्दी व बरसात के बावजूद जारी रहा. दोपहर को आंगनवाड़ी वर्कर व हैल्पर हुडा स्थित सांसद सुनीता दुग्गल के आवास का घेराव करने के लिए निकलीं. सांसद आवास के समक्ष पहले से पुलिस बल तैनात कर सुरक्षा के बंदोबस्त कर लिए गए थे.

WATCH LIVE TV

इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने पुलिस कर्मियों पर हाथापाई करने के आरोप भी लगे. आंगनवाड़ी वर्कर व हैल्पर यूनियन की कार्यकारी प्रधान शकुंतला जागलान ने मीडिया को बताया कि वे सरकार द्वारा मानी गई मांगों को लागू करवाने के लिए पिछले 46 दिनों से धरना दे रही थी. सरकार ने साल 2018 में घोषणा की थी.

वर्करों के मानदेय में 1500 रूपये व हैल्परों के मानदेय में 750 रूपये की बढ़ोतरी की जाएगी. इसको अब तक लागू नहीं किया गया था. अब सरकार प्रदर्शनकारियों पर कार्रवाई करने में जुटी है. पुलिस कर्मी भी हाथापाई पर उतारू हैं. वे शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रही है जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होती आंदोलन निरंतर जारी रहेगा.

Trending news