सिद्धू पर किए अनिल विज के ट्वीट पर हुड्डा ने कहा, सबूत है तो दें

हरियाणा में नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने आज चंडीगढ़ में प्रेस कांफ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने प्रदेश सरकार पर जनता से वादाखिलाफी करने का आरोप लगाया.

सिद्धू पर किए अनिल विज के ट्वीट पर हुड्डा ने कहा, सबूत है तो दें
File Photo

साक्षी शर्मा/ चंडीगढ़ : हरियाणा में नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने आज चंडीगढ़ में प्रेस कांफ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने प्रदेश सरकार पर जनता से वादाखिलाफी करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि प्रदेश की गठबंधन सरकार ने एक भी वादा पूरा नहीं किया है, चाहे जेजीपी-बीजेपी का मैनिफेस्टो देख लीजिए. 

हुड्डा ने कहा कि आज प्रदेश में किसान के क्या हालात हैं, ये किसी से छिपे नहीं हैं. किसान की आमदनी घट गई है और जो कुछ भी कमा रहा है, वह केवल खेती से नहीं, बल्कि छोटा मोटा काम करने से है. सरकार ने पेंशन बढ़ाने की बात कही थी, लेकिन वह भी नहीं बढ़ी. प्रदेश सरकार ने युवाओं को धोखा देने का काम किया है.

हुड्डा ने बताया कि कल कांग्रेस विधायक दल की मीटिंग थी, क्योंकि कांग्रेस प्रदेश में अकेला विपक्षी दल है. अपनी जिम्मेदारी निभाने के लिए कांग्रेस विधायक दल ने फैसला किया है कि वह जनता के समक्ष कार्यक्रम लेकर जाएंगे.

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि मनरेगा की पेमेंट 80 करोड़ रुपया बकाया है. नारायणगढ़ सुगरमिल की ओर से किसानों का पैसा बकाया है. कपास, मूंग, ग्वार, बाजरा का भारी नुकसान हो रहा है.

उन्होंने कहा कि प्रदेश में बेरोजगारी बढ़ रही है. सीएमआईई (CMIE) की रिपोर्ट में बेरोजगारी 35 प्रतिशत बताई गई है, लेकिन सरकार में मौजूद लोग कहते हैं हम उस रिपोर्ट को नहीं मानते. हुड्डा ने पूछा, पेपरलीक मामले में हमने कहा सीबीआई से इंक्वायरी करवाओ तो सरकार संकोच क्यों कर रही है. 

WATCH LIVE TV

प्रदेश की कानून व्यवस्था पर हुड्डा ने कहा कि पंजाब हमसे बड़ा राज्य है, लेकिन अपराध में हरियाणा आगे है. पंजाब में 500 रेप केस हैं तो हमारे यहां 1000 से ज्यादा.

हुड्डा ने कहा कि करनाल लाठीचार्ज मामले की न्यायिक जांच के लिए रिटायर्ड जज की नियुक्ति के सरकार के फैसले का स्वागत है, लेकिन इस काम में सरकार ने बहुत देरी की. 

हुड्डा ने कहा, विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम की शुरुआत 10 तारीख से करनाल में करेगा, जिसमें हम लोगों की तकलीफ के बारे में जान ने की कोशिश करेंगे. इसी प्रकार हर जिला हेडक्वार्टर पर जाऊंगा और उसके बाद यह काम विधानसभा लेवल पर भी करेंगे. 

सीएम चेहरा बदलते रहते हैं

पंजाब में सीएम बदलने के सवाल पर हरियाणा के नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बस इतना कहा कि पुरानी जगह नए सीएम आए हैं. सीएम चेहरा तो बदलते रहते हैं. इसमें कोई नई बात नहीं है. वहीं गृहमंत्री अनिल विज के सिद्धू पर किए ट्वीट पर हुड्डा ने कहा कि विज साहब से पूछो सबूत है तो दें.