Bharat Bandh: दिल्ली के कई इलाकों में भारी जाम, Delhi Metro के ये स्टेशन बंद

तीन कृषि कानूनों के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चा के 40 से ज्यादा किसान संगठनों ने आज भारत बंद का ऐलान किया था. 

Bharat Bandh: दिल्ली के कई इलाकों में भारी जाम, Delhi Metro के ये स्टेशन बंद

नई दिल्लीः तीन कृषि कानूनों के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चा के 40 से ज्यादा किसान संगठनों ने आज भारत बंद का ऐलान किया था. भारत बंद सुबह 6 बजे से लेकर शाम 4 बजे जारी रहेगा. बंद को देखते हुए दिल्ली, यूपी और हरियाणा में पुलिस अलर्ट पर हैं. इतना ही नहीं किसानों द्वारा बुलाया गया भारत बंद को देखते हुए दिल्ली पुलिस सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी है.

पुलिस के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करने वाले हर वाहन की पूरी तरह से जांच की जा रही है. उत्तर प्रदेश से गाजीपुर बॉर्डर की ओर यातायात को बंद कर दिया गया है. इसी के साथ भारत बंद का असर मेट्रों के संचालन पर भी पड़ा है. DMRC ने ट्वीट करते हुए लिखा कि पंडित श्री राम शर्मा का प्रवेश, निकास बंद कर दिया गया है. दिल्ली के कई इलाकों में भारी जाम लग गया है और लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने भारत बंद को लेकर कहा है कि एम्बुलेंस, डाक्टर या आपात स्थिति में जाने वाले लोग जा सकते हैं. हमने कुछ भी सील नहीं किया है. हम सिर्फ एक संदेश भेजना चाहते हैं. हम दुकानदारों से अपील करते हैं कि वे अपनी दुकानें अभी बंद रखें और शाम 4 बजे के बाद ही खोलें. उन्होंने कहा कि बाहर से यहां कोई किसान नहीं आ रहा.

10 महीने से जारी है किसानों का प्रदर्शन

आपको बता दें कि पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के किसान पिछले साल नवंबर से दिल्ली के बॉर्डरों पर प्रदर्शन कर रहे हैं. किसान तीन कृषि कानूनों को लगातार रद्द करने की मांग कर रहे हैं. तो वहीं, सरकार और किसान संगठनों के बीच 10 दौर से भी ज्यादा की बातचीत हो चुकी है, लेकिन अब तक कोई समाधान नहीं निकल पाया है.

WATCH LIVE TV