भूपेंद्र हुड्डा ने कई मुद्दों पर प्रदेश सरकार को कोसा, दावा-कांग्रेस जीतेगी ऐलनाबाद उपचुनाव
Advertisement

भूपेंद्र हुड्डा ने कई मुद्दों पर प्रदेश सरकार को कोसा, दावा-कांग्रेस जीतेगी ऐलनाबाद उपचुनाव

हरियाणा के पूर्ण मुख्यमंत्री ने कहा कि गठबंधन सरकार के 2 साल और बीजेपी सरकार के 5 साल असफलताओं से भरे पड़े हैं. सरकार की तमाम जनविरोधी नीतियों और नाकामियों का खुलासा करने के लिए कांग्रेस विधायक दल  ने ‘विपक्ष आपके समक्ष’ कार्यक्रम की शुरुआत की है.

गुरुग्राम में हरियाणा के पूर्ण मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा

साक्षी शर्मा/ गुरुग्राम: हरियाणा के पूर्ण मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने ऐलनाबाद उपचुनाव में कांग्रेस की जीत का दावा किया है. हुड्डा आज गुरुग्राम में पूर्व मंत्री सुखबीर कटारिया के आवास पर पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने कहा कि अपने 2 साल के कार्यकाल में बीजेपी-जेजेपी सरकार ने घोटाले, किसान और आम जनता को परेशान करने के अलावा कुछ नहीं किया. गठबंधन सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है. प्रदेश का हर वर्ग इस सरकार से परेशान है.

भावांतर योजना पर सवाल 

हुड्डा ने कहा कि आज न किसान को धान का उचित रेट मिल रहा है और न ही बाजरा का किसानों को एमएसपी मिल रहा है. 2250 रुपये क्विंटल एमएसपी वाला बाजरा 800 से 1000 रुपये के रेट पर पिट रहा है. भावांतर योजना के 600 रुपये जोड़ने के बाद भी किसानों को करीब 600 रुपये प्रति क्विंटल का नुकसान उठाना पड़ रहा है.इतना ही नहीं पूरे हरियाणा में डीएपी खाद को लेकर हाहाकार मचा हुआ है.किसानों को कई-कई घंटे लंबी कतारों में इंतजार करना पड़ता है, फिर भी उन्हें खाद नहीं मिल पा रही है. सरकार की कुनीतियों के चलते किसानों को न वक्त पर खाद व बीज मिल पाता और न ही फसल की खरीद और पेमेंट हो पाता है. 

लंबे-लंबे पावर कट

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि जहां एक तरफ किसान को अपनी हर छोटी बड़ी जरूरत के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है तो वहीं आम आदमी को भी बिजली जैसी आधारभूत समस्याओं से दो चार होना पड़ रहा है. गांव और शहरों में लोगों को लंबे-लंबे पावर कट झेलने पड़ रहे हैं, जबकि कांग्रेस कार्यकाल के दौरान हमने प्रदेश को बिजली उत्पादन में सरप्लस स्टेट बना दिया था. 

WATCH LIVE TV 

सड़क मरम्मत कार्य की जांच हो 

उन्होंने कहा कि प्रदेश का शायद ही कोई ऐसा जिला होगा, जहां चलने लायक सड़कें बची हों. जर्जर और बड़े-बड़े गड्ढों से भरी सड़कें हादसों को न्योता दे रही हैं. सरकार ने दो लोगों को पूरे प्रदेश की सड़कों की मरम्मत का जिम्मा सौंप रखा है, लेकिन कहीं पर मरम्मत का काम नहीं हुआ. इस मामले में भी जांच होनी चाहिए.

हुड्डा ने कहा कि गठबंधन सरकार के 2 साल और बीजेपी सरकार के 5 साल असफलताओं से भरे पड़े हैं. सरकार की तमाम जनविरोधी नीतियों और नाकामियों का खुलासा करने के लिए कांग्रेस विधायक दल की तरफ से ‘विपक्ष आपके समक्ष’ कार्यक्रम की शुरुआत की गई है, क्योंकि इस सरकार से जनता का मोह पूरी तरह भंग हो चुका है. 

Trending news