Dr. Subhash Chandra ने फूलों की खेती करने का दिया न्योता, सभी वादों को पूरा कर किया एक और ऐलान
Advertisement

Dr. Subhash Chandra ने फूलों की खेती करने का दिया न्योता, सभी वादों को पूरा कर किया एक और ऐलान

राज्यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने हरियाणा के साथ साथ कई विषयों पर चर्चा की

फोटो

चंडीगढ़-  राज्यसभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने कुलदेवी का आशीर्वाद लेने के बाद हिसार में प्रेस वार्ता की. इस दौरान उन्होंने हरियाणा के साथ साथ कई विषयों पर चर्चा की. एक तरफ जहां उन्होंने हिसार के विकास में तेजी लाने की बात कहीं.  तो वहीं, उन्होंने फूलों की खेती करने पर भी जोर दिया. 

साथ ही आने वाले समय पर हिसार को लेकर उनके  क्या क्या प्लान हैं इस पर भी बातचीत की गई. आपको बता दें कि नए वर्ष के मौके पर समाज की समृद्धि और खुशहाली की कामना को लेकर राज्य सभा सांसद डॉ सुभाष चंद्रा ने हिसार के अग्रोहा स्थित धाम में पहुंचकर कुलदेवी माता लक्ष्मी की आराधना भी की थी.

गौरतलब है कि सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लिए गए हरियाणा के हिसार जिले के 5 गांव में ‘ग्राम स्वराज’ का सपना पूरा हो रहा है. ये पांचों ग्राम पंचायतें राज्य सभा सांसद डॉ. सुभाष चंद्रा ने 2016 में गोद ली और इसके बाद से ही सुभाष चंद्रा फाउंडेशन ने इन गांवों की सूरत बदल दी.

सुभाष चंद्रा फाउंडेशन ने 10 हज़ार किसानों को नवीनतम तरीकों से ऑर्गेनिक खेती करने के लिए प्रशिक्षण दिया.  5 गांव में 5 स्पोर्ट्स ट्रेनिंग सेंटर्स की शुरुआत की गई. हिसार के पांच गांव की बेटियों को सुभाष चंद्रा फ़ाउंडेशन द्वारा स्कॉलरशिप देकर बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के संदेश को चरितार्थ किया.

महिलाओं और बच्चों के लिए ‘SACH हेल्थ कार्ड’ शुरू किए गए.  आशा कार्यकर्ताओं का ध्यान रखते हुए 126 साइकिल बांटी गईं. इसके अलावा डॉ. सुभाष चंद्रा ने हिसार की धार्मिक, सांस्कृतिक और आध्यात्मिक धरोहर अग्रोहा धाम के विकास के लिए काम शुरू करवाया है.

Trending news