गुरुग्राम में नहीं थम रहा बवाल, एक तरफ नमाज तो दूसरी ओर हनुमान चालीसा का पाठ
Advertisement

गुरुग्राम में नहीं थम रहा बवाल, एक तरफ नमाज तो दूसरी ओर हनुमान चालीसा का पाठ

आज नमाज के दौरान हिंदू संगठन के लोगों ने सेक्टर 37 पहुंचकर 26/11 हमले में शहीद हुए लोगों के लिए हवन किया. उन्होंने कहा कि वे खुले में नमाज का विरोध करते रहेंगे

सेक्टर 37 में नमाज और हवन

देवेंद्र भरद्वाज/गुरुग्राम : साइबर सिटी में लगातार खुले में नमाज पढ़ने को लेकर विरोध हो रहा है. इसी कड़ी में आज हिंदू संगठनों ने सेक्टर 37 के ग्राउंड में हवन कर हनुमान चालीसा का पाठ किया और खुले में नमाज का विरोध जताया. इस दौरान मुस्लिम समाज के लोगों ने पुलिस  की मौजूदगी में नमाज पढ़ी.

गुरुग्राम में खुले में नमाज कराने को लेकर बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. एक तरफ सिख संगत के लोगों में गुरुद्वारे में नमाज पढ़ने का विरोध जताया. दूसरी तरफ जिला प्रशासन ने सेक्टर 37 समेत 20 जगह नमाज पढ़ने की इजाजत दी गई  है.

WATCH LIVE TV 

आज नमाज के दौरान हिंदू संगठन के लोगों ने सेक्टर 37 पहुंचकर 26/11 हमले में शहीद हुए लोगों के लिए हवन किया और हनुमान चालीसा का पाठ किया और इस बात का विरोध भी जताया कि खुले में नमाज नहीं होने देंगे. हिंदू संगठन के विरोध को देखते हुए मौके पर पुलिस की बड़ी संख्या में मौजूद रही.

हिंदू संगठन का कहना है कि वे खुले में नमाज का विरोध करते रहेंगे। वहीं मुस्लिम समुदाय के लोगों का कहना है कि प्रशासन की तरफ से सेक्टर 37 जगह नमाज के लिए सुनिश्चित की गई है और उसी के चलते वहां नमाज कराई गई. काफी समय से इस जगह पर नमाज हो रही है. जिस वक्त नमाज पढ़ी जा रही थी, उसी वक्त हिंदू संगठन ने हवन कर हनुमान चालीसा का पाठ किया.

यही नहीं नमाज के दौरान एक शख्स ने मुस्लिम समुदाय के लोगों के बीच जाकर जय श्रीराम के नारे तक लगा डाले. हालांकि पुलिस की मौजूदगी की वजह से स्थिति सामान्य बनी रही.  नमाज खत्म होने के बाद दोनों ही पक्षों के लोग वहां से चले गए. 

 

Trending news