कॉन्ट्रैक्ट पर रखे स्वास्थ्य कर्मचारियों को अब समय पर मिलेगा वेतन, अनिल विज ने की समीक्षा बैठक
Advertisement

कॉन्ट्रैक्ट पर रखे स्वास्थ्य कर्मचारियों को अब समय पर मिलेगा वेतन, अनिल विज ने की समीक्षा बैठक

हरियाणा स्वास्थ्य विभाग में अनुबंध आधार पर (Contract Based) काम कर रहे कर्मचारियों के लिए एक अच्छी खबर है. विभाग में कार्यरत कॉन्ट्रैक्टकर्मचारियों को समय पर वेतन दिलाने के लिए एक अहम उठाया गया है.

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बात करते अनिल विज.

विनोद लांबा/ चंडीगढ़ : हरियाणा स्वास्थ्य विभाग में अनुबंध आधार पर (Contract Based) काम कर रहे कर्मचारियों के लिए एक अच्छी खबर है. विभाग में कार्यरत कॉन्ट्रैक्टकर्मचारियों को समय पर वेतन दिलाने के लिए एक अहम उठाया गया है. हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बताया कि वेतन को निर्धारित समयावधि में दिलाने के लिए मुख्यालय स्तर पर 6 टीमों का गठन किया गया है. 

ये भी पढ़ें : गजब! हर मिनट 500 लीटर पानी को रोककर किया काम, यहां बना डाली रेलवे लाइन की सबसे लंबी टनल

विज आज यहां स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ विभाग की कार्य प्रणाली के संबंध में समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने उन्हें बताया कि आगामी 4 दिनों के भीतर ये सभी टीमें अपने-अपने स्तर पर अनुबंधित कर्मचारियों के वेतन के संबंध में अपनी रिपोर्ट मुख्यालय पर सौंपेगी.  

WATCH LIVE TV 

स्वास्थ्य मंत्री को बताया गया कि स्वास्थ्य  विभाग में लगभग 14 हजार अनुबंधित कर्मचारी कार्यरत हैं. इन टीमों के माध्यम से सभी ऐसे अनुबंधित कर्मचारियों से वेतन लेने व उनके खातों में पहुंचने के संबंध में एक लिखित पुष्टि भी ली जाएगी, ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि इन कर्मचारियों को वेतन अमुक महीनों का मिल चुका है. 

बैठक के दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे कोविड वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाएं. विशेषकर नूंह जिला पर फोकस करने की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि हरियाणा में अब तक लगभग 2 करोड़ 64 लाख 86 हजार लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है. इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा, आयुष विभाग के महानिदेशक डॉ. साकेत कुमार, स्वास्थ्य सेवाएं विभाग की महानिदेशक डॉ. वीना सिंह सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे. 

Trending news