पहली से तीसरी कक्षा को लेकर शिक्षा मंत्री ने दिया यह बड़ा बयान
X

पहली से तीसरी कक्षा को लेकर शिक्षा मंत्री ने दिया यह बड़ा बयान

शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने सभी अभिभावकों से कहा, घबराने की कोई जरूरत नहीं है. कोविड नियंत्रण के लिए प्रदेश में जो नियम पहले बनाए गए थे, वे जारी रहेंगे. प्रदेश में 70 प्रतिशत टीचर वैक्सीनेट हो चुके हैं.

पहली से तीसरी कक्षा को लेकर शिक्षा मंत्री ने दिया यह बड़ा बयान

साक्षी शर्मा/ चंडीगढ़ : हरियाणा में पहली से तीसरी कक्षा के लिए स्कूल खोलने को लेकर शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर (Education Minister kanwar Pal Gurjar) का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि सब कुछ ठीक चल रहा है, इसलिए हम 20 सितंबर से पहली से तीसरी की कक्षाएं शुरू कर रहे हैं. 

अभिभावक अगर अपने बच्चों को स्कूल भेजना चाहते हैं तो भेज सकते हैं. साथ ही शिक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि अगर अभिभावक बच्चों को नहीं भेजना चाहते तो उनकी अनुपस्थिति नहीं लगाई जाएगी. इन बच्चों के लिए ऑनलाइन एजुकेशन जारी रहेगी. 

कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि कोविड नियंत्रण के लिए प्रदेश में जो नियम पहले बनाए गए थे, वे जारी रहेंगे. प्रदेश में 70 प्रतिशत टीचर वैक्सीनेट हो चुके हैं.

WATCH LIVE TV

 

करनाल, मेवात और पलवल में 30 से 40 प्रतिशत बच्चे स्कूल में आ रहे हैं. इसके अलावा 9वीं से 12वीं में 45 प्रतिशत बच्चे स्कूल आ रहे हैं. 

बच्चों को सूखा राशन 

शिक्षा मंत्री ने कहा कि स्कूलों में एहतियात के तौर पर बच्चों को मिड डे मील के बदले सूखा राशन दिया जा रहा है. उन्होंने सभी अभिभावकों से कहा, घबराने की कोई जरूरत नहीं है. अब स्थितियां ठीक हैं. आप बच्चों को स्कूल भेज सकते हैं.

Trending news