Haryana Lockdown Extended: 4 अक्टूबर तक बढ़ा गया लॉकडाउन, कालेज व स्कूल खुले

हरियाणा सरकार ने एक बार फिर से कोरोना के चलते 4 अक्टूबर तक लॉकडाउन को आगे बढ़ा दिया है. 

Haryana Lockdown Extended: 4 अक्टूबर तक बढ़ा गया लॉकडाउन, कालेज व स्कूल खुले

चंडीगढ़ः हरियाणा सरकार ने एक बार फिर से कोरोना के चलते 4 अक्टूबर तक लॉकडाउन को आगे बढ़ा दिया है. वैसे तो हरियाणा में सभी चीजों को खोल दिया गया है. प्रदेश सरकार लॉकडाउन में छूट दे रही, लेकिन, लोग इस ढिलाई का दुरुपयोग कर रहे हैं और धीरे-धीरे लोगों के अंदर से कोरोना की तीसरी लहर का भी डर खत्म होता जा रहा है. वहीं सरकार भी सख्ती नहीं कर रही है.

खबरों की मानें तो हरियाणा के मुख्य सचिव विजयवर्धन ने बीते रविवार को 4 अक्टूबर तक लॉकडाउन  बढ़ाने के आदेश जारी कर दिया है. प्रदेश सरकार ने कहा कि यदि कोई मास्क नहीं पहनता तो विभिन्न संस्थानों, होटल, रेस्टोरेंट या अन्य स्थानों पर उन्हें सेवाओं की सुविधा से वंचित किया जा सकता है.  

इसी के साथ हरियाणा सरकार ने नए आदेश के तहत कालेज और पालीटेक्निक संस्थान खोलने के आदेश जारी कर दिया है, जबकि विश्वविद्यालयों को निर्देश दिए गए हैं कि वह 15 अक्टूबर तक ऑनलाइन क्लास लगाने के पुराने आदेशों को भी जारी रखने को कहा है.

ये भी पढ़ेः करीब डेढ़ साल बाद स्कूलों में लौटेगी रौनक, आज से लगेंगी पहली से 5वीं तक कक्षाएं

बता दें कि हरियाणा सरकार रेस्टोरेंट और बार में 50 फीसद बैठने की क्षमता के साथ खोलने के आदेश पहले ही जारी कर चुकी है. तो वहीं, जिम व स्पा भी खोले जा चुके हैं. क्लब हाउस, रेस्टोरेंट, गोल्फ क्लब के बार 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ पहले की तरह चालू रहेंगे.

आपको बता दें कि हरियाणा सरकार से लोगों ने यह संख्या बढ़ाने की मांग की थी. मगर सरकार ने पहले की तरह आदेश लगातार जारी रहेंगे. इसी के साथ प्रदेश स्तरीय प्रवेश परीक्षाएं, भर्ती परीक्षाएं नियमित रूप से आयोजित की जा सकेंगी, क्योंकि कोरोना की तीसरी लहर का खतरा अभी खत्म नहीं हुआ है. इसमें उनकी और बाकी लोगों की भलाई है.

WATCH LIVE TV