HPSC और HSSC भर्ती फर्जीवाड़े में भूपेंद्र हुड्डा बोले-सरकार की जांच पर कैसे करें भरोसा
Advertisement

HPSC और HSSC भर्ती फर्जीवाड़े में भूपेंद्र हुड्डा बोले-सरकार की जांच पर कैसे करें भरोसा

हरियाणा में नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अनिल नागर मामले में हाईकोर्ट के सिटिंग जज से जांच कराने की मांग की. मामले की निष्पक्ष जांच में दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा.

सांसद दीपेंद्र हुड्डा

विनोद लांबा/ नई दिल्ली : HPSC और HSSC भर्ती फर्जीवाड़े में हरियाणा कांग्रेस ने भाजपा सरकार पर हमले तेज कर दिए हैं. हरियाणा में नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने ज़ी मीडिया ‌से एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा कि बीजेपी सरकार में नौकरियां परचून की दुकान पर बिक रही हैं. OMR सीट्स ब्लैंक आ गई यह छोटा मामला नहीं है.

उन्होंने HPSC के अनिल नागर मामले में हाईकोर्ट के सिटिंग जज से जांच कराने की मांग की. उन्होंने कहा कि सरकार किसको संरक्षण देना चाहती है. 

भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि प्रदेश के युवा हमसे मिलते हैं. बातचीत के दौरान पता चलता है कि नौकरी के नाम पर किसी के 80 लाख ठगे गए तो किसी के 10 लाख गए. नेता प्रतिपक्ष ने सवाल उठाया कि हम सरकार की जांच पर भरोसा कैसे करें? यह भी पूछा कि HSPC के चेयरमैन के सीट पर रहते हुए किस तरह से आप निष्पक्ष जांच की उम्मीद कर सकते हैं. इसलिए जनता और हमारी मांग पर निष्पक्ष जांच कराई जाए.

उन्होंने पूरे मामले की जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज से करवाने की मांग उठाई. भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि मामले की निष्पक्ष जांच में दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा. कांग्रेस नेता ने कहा कि युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ नहीं होने देंगे. 

हरियाणा में कुछ करोड़ी लोग लखी बना दिए गए हैं. उन्होंने पूछा, इस मामले सरकार किसको संरक्षण देना चाहती है. भूपेंद्र ने कहा कि हमारे पास आगामी सत्र के लिए सरकार के खिलाफ मुद्दे ही मुद्दे हैं.

WATCH LIVE TV 

भर्ती कराओ अपना छोरा...

इधर, सांसद दीपेंद्र हुड्डा 3 दिसंबर को पंचकूला में हरियाणा युवा कांग्रेस के HPSC, HSSC के बाहर धरना प्रदर्शन में शामिल होंगे.
उन्होंने भाजपा सरकार पर तीखी बयानबाजी की. दीपेंद्र ने कहा कि यह केंद्रीय स्तर पर जांच का विषय इसलिए है, क्योंकि इस घोटाले के तार अंतरराज्यीय स्तर पर जुड़े हैं.

सांसद ने तंज कसते हुए कहा- भर्ती कराओ अपना छोरा, पेपर छोड़ो कोरा, आगे पीटो ईमानदारी का ढिंढोरा. राज्यसभा में अगले सप्ताह सवाल पर बोलने का मौका मिलेगा. संसद में इसके लिए नोटिस दिया गया है. मुलाकात के दौरान भाजपा के सांसद कह रहे हैं कि इस भर्ती फर्जीवाड़े में बड़े लोग शामिल हैं, लेकिन खुलकर नहीं कह पा रहे हैं.  

डाक के जरिये शहीद किसानों की लिस्ट भेजेंगे

संसद में किसानों की मौत की जानकारी नहीं होने वाले कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर के बयान पर दीपेंद्र हुड्डा ने कहा-यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि उन्हें शहीद हुए किसानों के बारे में जानकारी नहीं है. दीपेंद्र ने कहा कि वह कृषि मंत्री को डाक के जरिये शहीद हुए किसानों की लिस्ट भेजेंगे. साथ ही यह भी कहा कि अगर समय तय हो तो खुद जाकर सूची दूंगा. दीपेंद्र ने कहा कि सरकार की नियत किसानों की शहादत को मान्यता देने की नहीं हैं. 

Trending news