I LOVE YOU MY HERO के नारे के साथ पत्नी ने दी पति को अंतिम विदाई, शहीद की विदाई में उमड़ा जनसैलाब
Advertisement

I LOVE YOU MY HERO के नारे के साथ पत्नी ने दी पति को अंतिम विदाई, शहीद की विदाई में उमड़ा जनसैलाब

पानीपत गांव सुताना के इंडियन नेवी डॉकयार्ड आई एन एस रणवीर में तैनात शहीद कृष्ण कुमार का आज राजकीय सम्मान व नेवी गार्ड ऑफ ऑनर के साथ नम आंखों के साथ से अंतिम विदाई दी गई.

I LOVE YOU MY HERO के नारे के साथ पत्नी ने दी पति को अंतिम विदाई, शहीद की विदाई में उमड़ा जनसैलाब

राकेश भयाना/पानीपत: पानीपत गांव सुताना के इंडियन नेवी डॉकयार्ड आई एन एस रणवीर में तैनात शहीद कृष्ण कुमार का आज राजकीय सम्मान व नेवी गार्ड ऑफ ऑनर के साथ नम आंखों के साथ से अंतिम विदाई दी गई. शहीद कृष्ण कुमार के बड़े बेटे ने पिता को मुखाग्नि दी. शहीद की अंतिम विदाई में श्रद्धांजलि देने जनसैलाब उमड़ा.

तो वहीं, शहीद की बेटी अनुराधा व पत्नी कविता, बड़ा बेटा अभिषेक व छोटा बेटा अमन ने अंतिम विदाई में भारत माता व वंदे मातरम के नारे लगाकर पिता को श्रद्धांजलि दी. शहीद का बड़ा बेटा अभिषेक भारतीय सेना में जाकर पिता के सपने को पूरा करना चाहता है. लेफ्टिनेंट शिवम पांडे ने बताया कि आईएनएस रणवीर में अचानक शाम 4:30 पर धमाका हुआ.

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि धमाका कैसे हुआ इसके बारे अभी पूरी जानकारी नहीं है. लेकिन, इस अधिकारियों द्वारा जांच कमेटी बिठा दी गई है. इस धमाके में हमारे तीन बहादुर जवान शहीद हुए और 11 अन्य घायल हुए. लेफ्टिनेंट ने बताया कि इस  कृष्ण कुमार अधिक घायल हो गए थे जिसके कारण इनकी मौत हो गई. उन्होंने कहा कि शहीद कृष्ण को तिरंगे में लपेटकर इनके निवास स्थान पर लाए हैं. इनका राजकीय सम्मान व नेवी के गार्ड ऑफ ऑनर के साथ अंतिम विदाई दी.

शहीद के बड़े बेटे अभिषेक ने कहा कि मुझे इस बात का गर्व है कि मेरे पिताजी देश के लिए शहीद हुए हैं. नम आंखों से उन्होंने बोला कि पिताजी से प्रेरणा लेते हुए मैं आर्मी में जाकर पिताजी के सपने को पूरा करूंगा. उन्होंने कहा कि आईसीआईसी बैंक में जॉब लगी है लेकिन इसी के साथ में डिफेंस की भी तैयारी करूंगा. वहीं उनकी बेटी अनुराधा पहले से ही चेन्नई में बैंक में जॉब कर रही है और छोटा बेटा अमन आगे पढ़ाई कर रहा है.

WATCH LIVE TV

उपायुक्त सुशील कुमार ने कहा कि शहीद कृष्ण कुमार का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई है. उन्होंने कहा कि परिवार वालों ने गांव में उनके नाम से एक स्टेडियम या स्कूल खोलने की बात कही है जिस पर जल्दी फैसला लिया जाएगा. शहीद कृष्ण कुमार को श्रद्धांजलि देने नेवी के उच्च अधिकारियों के साथ इसराना ब्लॉक के विधायक बलवीर बाल्मीकि, पूर्व मंत्री कृष्ण लाल पंवार, विधायक महिपाल ढांडा के भाई हरपाल ढांडा, जेजेपी के प्रदेश सचिव देवेंद्र कादयान के साथ ग्रामीणों ने शहीद को श्रद्धांजलि दी.

आपको बता दें कि शहीद कृष्ण का पूरा परिवार नेवी आर्मी से ही संबंध रखता है. पिता गोपीचंद भी आर्मी में शहीद हुए थे. भाई विष्णु भी 8 साल पहले वीरगति को प्राप्त हुए थे. शहीद कृष्ण के भाई विष्णु दत्त का बेटा रघु भी आर्मी में लेफ्टिनेंट और दूसरा बेटा मर्चेंट नेवी में है.

Trending news