शादी से पहले जीवनसाथी की पड़ताल जरूरी वरना इस तरह गंवा सकते हैं मेहनत की कमाई
X

शादी से पहले जीवनसाथी की पड़ताल जरूरी वरना इस तरह गंवा सकते हैं मेहनत की कमाई

करनाल पुलिस ने शादी के नाम पर पैसा ऐंठने और फिर फरार होने वाली एक लुटेरी दुल्हन और उसके चार साथियों को गिरफ्तार किया है. 

शादी से पहले जीवनसाथी की पड़ताल जरूरी वरना इस तरह गंवा सकते हैं मेहनत की कमाई

कमरजीत सिंह विर्क/ करनाल : कहते हैं कि शादी सात जन्मों का रिश्ता होता है. अगर यह बात सही है तो इस रिश्ते में बंधने में जल्दबाजी न दिखाएं. शादी से पहले अपने होने वाले जीवनसाथी के बारे में अच्छी तरह से जानकारी जुटाएं वरना हो सकता है कि आप अपनों गाढ़ी कमाई गंवा दें.

करनाल पुलिस की सीआईए 2 शाखा ने एक ऐसी महिला को गिरफ्तार किया है, जो शादी करने का झांसा देकर लोगों से रुपये ऐंठती  थी और फिर वहां से भागकर दूसरी शादी कर फिर से यही काम दोहराती थी. 

पुलिस ने जिस महिला को गिरफ्तार किया है, उसका नाम रिम्पी है. पुलिस ने रिम्पी के तीन साथियों को भी गिरफ्तार किया है. इस मामले में एक व्यक्ति पहले ही पुलिस के हत्थे चढ़ गया था. 
पूछताछ में पता चला कि लुधियाना की रहने वाली रिम्पी और उसका गैंग हरियाणा-पंजाब के 5 परिवारों के लड़कों से शादी कर और उन्हें धोखा देकर फरार हो चुका था

मैरिज ब्यूरो के संपर्क में थे 

पुलिस के मुताबिक रिम्पी जब कुछ लोगों के संपर्क में आई तो उन्होंने एक गैंग बना लिया. ये लोग मैरिज ब्यूरो वाले लोगों के संपर्क में रहते थे, ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को चूना लगाया जा सके. 

WATCH LIVE TV

जेवर-कपड़े खरीदने का बनाती थी बहाना  

पूछताछ में रिम्पी ने बताया कि शादी पक्की होने के बाद वह कभी जेवर बनवाने के नाम पर, कभी सूट तो कभी शादी का जोड़ा खरीदने के नाम पर होने वाले पति से रुपये ले लेती थी. फिर शादी होने के बाद रिम्पी  5 - 7 दिन के भीतर घर से कीमती सामान बटोरकर रफूचक्कर हो जाती थी. 

सीआईए - 2 इंचार्ज मोहन लाल ने बताया कि 4 आरोपियों का 2 दिन का रिमांड लिया है और एक आरोपी पहले से जेल में हैं. इस गैंग के तार और राज्यों से भी हो जुड़े हो सकते हैं. पुलिस जांच में कई और खुलासे हो सकते हैं.

Trending news