अब जेल के कैदी बनेंगे वॉलीबॉल व बैडमिंटन के खिलाड़ी, शुरू हुई ट्रेनिंग
Advertisement

अब जेल के कैदी बनेंगे वॉलीबॉल व बैडमिंटन के खिलाड़ी, शुरू हुई ट्रेनिंग

कुरुक्षेत्र जेल के बंदी वॉलीबॉल व बैडमिंटन के खिलाड़ी बनेंगे. इतना ही नहीं इसके लिए टीम भी तैयार कर ली गई है और कुरुक्षेत्र जेल के 40 बंदी जिसमें 30 पुरुष व 10 महिलाओं को बकायदा 1 महीने की ट्रेनिंग दी जाएगी.

अब जेल के कैदी बनेंगे वॉलीबॉल व बैडमिंटन के खिलाड़ी, शुरू हुई ट्रेनिंग

दर्शन कैत/कुरुक्षेत्र: कुरुक्षेत्र जेल के बंदी वॉलीबॉल व बैडमिंटन के खिलाड़ी बनेंगे. इतना ही नहीं इसके लिए टीम भी तैयार कर ली गई है और कुरुक्षेत्र जेल के 40 बंदी जिसमें 30 पुरुष व 10 महिलाओं को बकायदा 1 महीने की ट्रेनिंग दी जाएगी. इसकी शुरुआत सोमवार यानी आज से कर दी गई है.

खेल के लिए ट्रेनिंग इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन द्वारा दी जाएगी और इन सभी 40 बंदियों को खेल का सामान व अन्य किट भी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की तरफ से ही दी जाएगी. सोमवार को आईजी जेल जगजीत सिंह कुरुक्षेत्र जेल में पहुंचे वही हरियाणा के डीजीपी जेल मोहम्मद अकील सहित देश के सभी प्रदेशों डीजीपी जेल व इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के चेयरमैन श्रीकांत माधव वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े.

इसी के साथ जिला जेल में पहुंचे आईजी जगजीत सिंह ने कहा कि इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की तरफ से अंतरराष्ट्रीय कोच जेल को मुहैया कराए गए हैं जो कि कुरुक्षेत्र जेल के 40 बंदियों को वॉलीबॉल में बैडमिंटन के गुर सिखाएंगे. इसमें एक टीम वॉलीबॉल पुरुष वर्ग वह बैडमिंटन पुरुष वर्ग व महिला वर्ग दो टीमें बनाई गई है.

इस कदम से कैदियों मैं स्ट्रेस कम होगा और यह कदम बहुत अच्छा साबित होगा. शुरुआत कुरुक्षेत्र जेल से की गई है. इसके बाद अन्य जिलों में भी इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित होंगे. आईजी जगजीत सिंह ने कहा कि कुरुक्षेत्र जेल में एक पेट्रोल पंप भी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की तरफ से लगाया गया है जिसमें वाहन चालकों को पेट्रोल व डीजल के अलावा सीएनजी भी उपलब्ध कराई जाएगी.

बड़ी बात यह है कि इस पेट्रोल पंप का संचालन भी कैदी ही करेंगे. इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन की तरफ से पहुंचे सीजीएम संजय कुमार ने कहा कि आई ओ सी की तरफ से यह पहल की गई है. शुरुआत में 40 बंधुओं को ट्रेनिंग दी जाएगी. इसके बाद प्रयास किया जाएगा कि इन्हीं 40 बंदियों में से कुछ कोच तैयार हो जाए जो कि अन्य कैदियों को भी खिला सके.

WATCH LIVE TV

Trending news