हरियाणा के बाद पंजाब, यूपी समेत छह राज्यों में 'चाबी' अपने हाथ में रखेगी जेजेपी
Advertisement

हरियाणा के बाद पंजाब, यूपी समेत छह राज्यों में 'चाबी' अपने हाथ में रखेगी जेजेपी

जननायक जनता पार्टी (JJP) ने भारतीय चुनाव आयोग (Election Commission of India) को पत्र लिखकर दिल्ली, पंजाब, राजस्थान, गुजरात, उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड में चाबी चुनाव निशान को आरक्षित करने की मांग की है

हरियाणा के बाद पंजाब, यूपी समेत छह राज्यों में 'चाबी' अपने हाथ में रखेगी जेजेपी

विनोद लांबा/नई दिल्ली/चंडीगढ़ : हरियाणा के बाद अब जननायक जनता पार्टी (JJP) राष्ट्रीय स्तर पर भी अपनी पकड़ मजबूत बनाएगी. इसके लिए जेजेपी कई राज्यों में अपना चाबी चुनाव निशान रिजर्व करना चाहती है. जेजेपी ने भारतीय निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) को एक पत्र लिखा है. 

जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला ने बताया कि कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जेजेपी ने दिल्ली, पंजाब, राजस्थान, गुजरात, उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड में चाबी चुनाव निशान को पार्टी के लिए आरक्षित करने की मांग चुनाव आयोग से की है.

उन्होंने बताया कि जेजेपी ने आयोग से चंडीगढ़ में भी नगर निगम चुनाव के लिए चाबी चिन्ह देने का आग्रह किया है. अजय चौटाला ने बताया कि जेजेपी ने चुनाव आयोग को बताया है कि इन छह राज्यों में पार्टी चाबी चुनाव निशान के लिए निर्धारित सभी शर्तों पर खरा उतरती है, इसलिए आयोग द्वारा चाबी का निशान जेजेपी को दिया जाए.

अजय चौटाला ने जेजेपी के चुनाव निशान को सफलता की चाबी बताते हुए कहा कि हरियाणा में जेजेपी बहुत कम समय में कार्यकर्ताओं के संघर्ष के दम पर बड़े मुकाम तक पहुंची है. जेजेपी हरियाणा में राज्य पार्टी के तौर पर भारतीय चुनाव आयोग द्वारा मान्यता प्राप्त पार्टी है. गठन के बाद केवल 11 माह के अंदर ही जेजेपी को चुनाव आयोग द्वारा मान्यता मिल गई थी. इसके बाद अस्थाई रूप से आवंटित हुआ चुनाव निशान चाबी पार्टी के लिए स्थाई हो गया था.

डॉ. चौटाला ने कहा कि वर्ष 2019 में हरियाणा में हुए विधानसभा चुनाव में जेजेपी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 10 विधानसभा सीटों पर विजय हासिल की और हरियाणा में करीब 16 प्रतिशत वोट प्राप्त किए और आज जेजेपी हरियाणा सरकार में भागीदार है.

जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि हरियाणा में सफलता के बाद पार्टी अब अन्य राज्यों में भी मजबूती के साथ आगे बढ़ेगी. उन्होंने कहा कि इसके लिए 2020 में ही राजस्थान, गुजरात, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में पार्टी के प्रदेश अध्यक्षों की नियुक्तियां कर दी गई और वहां लोगों को पार्टी से जोड़कर संगठन विस्तार की गतिविधियां जोरों पर चल रही है.

WATCH LIVE TV 

अजय चौटाला ने कहा कि देशभर में हरियाणा के युवा उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की कार्यशैली व पार्टी की नीतियों से युवाओं का जेजेपी के प्रति काफी अच्छा रुझान देखने को मिल रहा है.

बुधवार को पंचकूला में जेजेपी राष्ट्रीय-प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में गुजरात राज्य से अनेक युवा जेजेपी में शामिल हुए. उन्होंने कहा कि ऐसे में पार्टी ने छह राज्यों में अपने चाबी के चुनाव निशान को जेजेपी के लिए रिजर्व करने के लिए आयोग से मांग की है, ताकि इन राज्यों में जेजेपी उम्मीदवार चाबी के निशान पर चुनाव लड़ सके.

Trending news