Khelo India Youth Games 2021 : मार्च में होगा खेलो इंडिया यूथ गेम्स का आयोजन, तारीख पर अंतिम निर्णय जल्द
Advertisement

Khelo India Youth Games 2021 : मार्च में होगा खेलो इंडिया यूथ गेम्स का आयोजन, तारीख पर अंतिम निर्णय जल्द

Khelo India Youth Games 2021 : खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2021 का शानदार आगाज पंचकूला से होगा. मुख्य सचिव संजीव कौशल ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि खेलों के आयोजन से संबंधित यदि कहीं आधारभूत संरचना के निर्माण में कोई कमी है तो उसे तुरंत दुरुस्त किया जाए.

बैठक में मुख्य सचिव संजीव कौशल

विनोद लांबा/चंडीगढ़ : हरियाणा में खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2021 (Khelo India Youth Games 2021) का आयोजन मार्च के अंत तक करवाया जा सकता है. खेलों का शानदार आगाज पंचकूला से होगा. इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

इस आशय का निर्णय मुख्य सचिव संजीव कौशल की अध्यक्षता में सोमवार को हुई खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2021 की कार्यकारी समिति की तीसरी बैठक में लिया गया. हालांकि आयोजन की तिथि पर अंतिम निर्णय केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के परामर्श के बाद लिया जाएगा. 

मुख्य सचिव ने दिए अधिकारियों को निर्देश

संजीव कौशल ने निर्देश दिए कि खेल स्टेडियम में सभी प्रकार की सुविधाएं निश्चित समयावधि में सुनिश्चित की जाएं. उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि खेलों के आयोजन से संबंधित यदि कहीं आधारभूत संरचना के निर्माण में कोई कमी है तो उसे तुरंत दुरुस्त किया जाए. सभी संबंधित विभाग आपसी तालमेल के साथ इन खेलों का सफलतापूर्वक आयोजन करवाएं.

WATCH LIVE TV 

कोविड गाइडलाइन का पालन हो 

मुख्य सचिव ने यह भी कहा कि खेलो इंडिया गेम्स के लॉन्च समारोह का आयोजन कोविड-19 के नियमों की अनुपालना करते हुए किया जाए. उन्होंने कहा कि जैसा कि अब कोरोना महामारी की लहर में कमी आई है और स्थिति सामान्य हो रही है, इसे देखते हुए और अप्रैल में विद्यार्थियों की परीक्षाओं के मद्देनजर खेलो इंडिया यूथ गेम्स का आयोजन मार्च के अंत तक कराया जाना उचित होगा. 

बैठक में राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव तथा वित्त आयुक्त ने पीके दास ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि खेल स्टेडियम खेलों के मुताबिक ही तैयार हों, ताकि खिलाड़ियों को किसी भी तरह की परेशानी न आए.

 

Trending news