पलवल में बुखार से हो रही मौतों को लेकर कुमारी सैलजा ने सरकार पर लगाया ये बड़ा आरोप

हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि सरकार की नाकामियों से जलजनित बीमारियों का प्रसार तेजी से हो रहा है. मगर सरकार की ओर से संक्रमण रोकने की दिशा में कोई कदम नहीं उठाए जा रहे हैं.

पलवल में बुखार से हो रही मौतों को लेकर कुमारी सैलजा ने सरकार पर लगाया ये बड़ा आरोप
हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा. (File Photo)

साक्षी शर्मा/ चंडीगढ़ : हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने पलवल में बीमारी से लोगों की मौत को लेकर प्रदेश सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि पलवल जिले में बीते 20 दिनों में 20 से ज्यादा मौतें बुखार के कारण हो चुकी हैं, लेकिन ध्वस्त हो चुकी स्वास्थ्य सेवाओं की ओर भाजपा-जजपा सरकार का ध्यान नहीं है.

सरकार मौतों की भयावह स्थिति पर पर्दा डालने की कोशिश कर रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार गंभीर स्थिति को हल्के में ले रही है, इसका खामियाजा लोगों को अपनी जान गंवाकर चुकाना पड़ रहा है.

कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश में डेंगू, वायरल बुखार से हाहाकार मचा हुआ है. कई क्षेत्रों में अस्पतालों में भारी भीड़ है. पलवल जिले में बीते 20 दिनों में 20 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं. लगातार यह आंकड़ा बढ़ रहा है. पलवल जिले के गांव चिल्ली में 10 बच्चे दम तोड़ चुके हैं. 

गंदगी और जलभराव का आलम 

कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश में इस सरकार की विफलता के कारण चारों ओर गंदगी और जलभराव का आलम है. इस सरकार की नाकामियों से जल जनित बीमारियों का प्रसार तेजी से हो रहा है. मगर सरकार की ओर से संक्रमण रोकने की दिशा में कोई कदम नहीं उठाए जा रहे हैं. पलवल जिले में 20 से ज्यादा मौतों के बाद भी शासन और प्रशासन की नींद नहीं टूट रही है.  

WATCH LIVE TV

कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रदेश के जिला अस्पतालों और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर बुनियादी सुविधाओं का भी अकाल है. स्वास्थ्य सेवाएं भाजपा-जजपा सरकार की प्राथमिकता में नहीं हैं.

कोरोना की दूसरी लहर के दौरान पूरे प्रदेश में हाहाकार मचा रहा और हजारों की संख्या में लोगों की मौतें हुईं. दूसरी लहर के दौरान ब्लैक फंगस का सही इलाज अस्पतालों में नहीं हो पाया. लोग ऑक्सीजन, बेड,वेंटिलेटर, दवाओं, इंजेक्शन की तलाश में दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर रहे. इन सब से भी हरियाणा की निष्ठुर सरकार ने कोई सबक नहीं लिया.अब वायरल बुखार से हाहाकार मचा है. जनता त्रस्त है. लोग दम तोड़ रहे हैं.

कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रचार में लीन भाजपा-जजपा सरकार नींद से जागे और प्रदेश में फैल रहे खतरनाक जानलेवा बुखार से प्रभावित होने वाले मरीजों के लिए चिकित्सा व्यवस्था सुनिश्चित करे.