कुरुक्षेत्र का जवान असम में शहीद, सवाल-श्मशान खस्ताहाल तो कैसे होगा अंतिम संस्कार?

कल शाम सड़क निर्माण के लिए जा रही जेसीबी पलटने से जवान शहीद हो गया. पार्थिव शरीर आज रात दिल्ली लाया जाएगा. इसके बाद उनके गांव भेजा जाएगा. 

कुरुक्षेत्र का जवान असम में शहीद, सवाल-श्मशान खस्ताहाल तो कैसे होगा अंतिम संस्कार?
असम में कल शाम एक सड़क हादसे में जवान गुरजंट सिंह शहीद हो गए.

दर्शन कैत/ कुरुक्षेत्र  : शाहबाद उपमंडल के गांव राय माजरा का जवान असम में हुए एक सड़क हादसे में शहीद हो गया. इसकी सूचना मिलते ही परिवार और गांव सन्नाटा पसरा गया. हर कोई सेना के जवान गुरजंट के निधन से गमजदा है.

दुखी परिजन और ग्रामीणों को अब इस बात की चिंता सता रही है कि गांव में श्मशान स्थल खस्ताहाल है तो बड़ा सवाल ये भी है कि जवान का अंतिम संस्कार कैसे होगा?

कल शाम असम के पहाड़ी क्षेत्र में सड़क निर्माण के लिए जेसीबी ले जाई जा रही थी. इसी दौरान गाड़ी पलट गई, जिसमें जवान गुरजंट सिंह शहीद हो गए. मौत की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया.

गुरजंट के परिवार में पत्नी, दो बच्चे व अन्य सदस्य हैं. गुरजंट के निधन की जानकारी मिलते ही गांव के लोग जवान के घर पहुंचने लगे. पार्थिव शरीर आज रात दिल्ली लाया जाएगा. इसके बाद उनके गांव भेजा जाएगा. 

WATCH LIVE TV

 

शहीद गुरजंट के भाई सतनाम सिंह ने कहा कि उसके भाई ने देश के लिए जान दी है, जिस पर गर्व है. मां कृष्णा कहती है कि उन्होंने अपने बेटे को देश के लिए जन्म दिया था.

पत्नी पिंकी और बहन सुषमा का कहना है कि उन्हें गुरजंट को देश की सेवा के लिए भेजा गया था, उनकी शहादत पर पूरे परिवार को फक्र है. पिता कहते हैं कि बेटा देश के लिए कुर्बान हुआ है.

इसके अलावा एक ग्रामीण सोहनलाल का कहना है कि प्रशासन गांव में हालात का जायजा ले और श्मशान स्थल पर व्यवस्थाएं ठीक करे.