महाराष्ट्र में बना 'मौत का सामान' हरियाणा में खपाया जा रहा था, अवैध हथियारों का सप्लायर गिरफ्तार
Advertisement

महाराष्ट्र में बना 'मौत का सामान' हरियाणा में खपाया जा रहा था, अवैध हथियारों का सप्लायर गिरफ्तार

पानीपत पुलिस ने अवैध हथियारों की सप्लाई के लिए राजस्थान से आए अंतरराज्यीय सप्लायर को गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से 12 देसी पिस्टल बरामद की गईं. आरोपी राजस्थान के भरतपुर जिले से हथियारों की तस्करी करने के लिए पानीपत आया था.

महाराष्ट्र में बना 'मौत का सामान' हरियाणा में खपाया जा रहा था, अवैध हथियारों का सप्लायर गिरफ्तार

राकेश भयाना/पानीपत : पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. सीआई 2 ने अवैध हथियारों की सप्लाई के लिए राजस्थान से हरियाणा आए अंतरराज्यीय सप्लायर को गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से 12 देसी पिस्टल बरामद की गईं. आरोपी राजस्थान के भरतपुर जिले से हथियारों की तस्करी करने के लिए पानीपत आया था. इन सभी अवैध हथियारों को बनाने वाला जलगांव (महाराष्ट्र) का आरोपी फरार है. पुलिस उसकी तलाश में है. 

पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन ने प्रेसवार्ता कर बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर बस स्टैंड के पास संदिग्ध हालात में घूम रहे एक युवक को पकड़ा गया. उसने पीठ पर बैग लटका रखा था. तलाशी लेने पर उसमें से 12 अवैध देसी पिस्टल बरामद हुईं. आरोपी की पहचान पुखराज उर्फ राज निवासी नंगला तला, भरतपुर (राजस्थान) के रूप में हुई है. आरोपी के खिलाफ थाना शहर में आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.  आरोपी को  कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया. 

WATCH LIVE TV

हर पिस्टल पर 40 हजार तक की कमाई 

पुलिस अधीक्षक (SP) ने बताया कि महाराष्ट्र के जलगांव से अवैध पिस्टल 20 हजार रुपये में खरीदकर हरियाणा के पानीपत, सोनीपत व यूपी के आगरा, कैराना शामली में 50 से 60 हजार रुपये में बेच दी जाती थी. इन स्थानों पर आरोपी 35 से 40 देसी पिस्टल सप्लाई कर चुके है.

पूछताछ में पता चला कि महाराष्ट्र के जलगांव से अवैध हथियार खरीद कर आरोपी सबसे पहले राजस्थान के भरतपुर आता था और इसके बाद अलग-अलग स्थानों पर हथियारों की अवैध सप्लाई करता था. सीआईए-टू पुलिस टीम ने गिरोह मे शामिल आरोपियों को पकड़ने के लिए राजस्थान में विभिन्न स्थानों पर दबिश दी

वॉट्सऐप कॉल पर ही करते थे बात 

उन्होंने बताया कि आरोपी पुलिस से बचने के लिए अवैध हथियारों की तस्करी करते समय ट्रेन व बस में सफर करते थे और लोकल स्टेशन पर उतरकर आगे का सफर बस से तय करते थे. गिरोह के सदस्य ज्यादातर वॉट्सऐप कॉल ही करते थे. पकड़े गए आरोपी के खिलाफ भरतपुर जिले के रुदावल थाना क्षेत्र में हत्या का मुकदमा दर्ज है. 

 

Trending news