MGNREGA SCAM : फर्जी जॉब कार्ड बनाकर सरकारी पैसे का गबन, तत्कालीन बीडीपीओ समेत 5 पर केस
Advertisement

MGNREGA SCAM : फर्जी जॉब कार्ड बनाकर सरकारी पैसे का गबन, तत्कालीन बीडीपीओ समेत 5 पर केस

MGNREGA SCAM : लोकपाल ने खरखौदा के तत्कालीन बीडीपीओ, एबीपीओ, आनंदपुर के सरपंच, तत्कालीन ग्राम सचिव और मनरेगा मेट से एक हजार जुर्माना वसूलने और 3,77,851 रुपये की रिकवरी आदेश दिए. 

 

 

MGNREGA SCAM : फर्जी जॉब कार्ड बनाकर सरकारी पैसे का गबन, तत्कालीन बीडीपीओ समेत 5 पर केस

राजेश खत्री/सोनीपत : MGNREGA SCAM : गांव आनंदपुर में मनरेगा स्कीम के तहत सरकारी धन के गबन के मामले में खरखौदा के तत्कालीन बीडीपीओ, एबीपीओ, ग्राम सरपंच, तत्कालीन ग्राम सचिव और मनरेगा मेट के खिलाफ खरखौदा पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. सीएम विंडो पर शिकायत मिलने के बाद लोकपाल ने आरोपियों से एक-एक हजार रुपये वसूलने और 3,77,841 रुपये की रिकवरी के आदेश दिए हैं. 

आनंदपुर गांव के एक युवक ने सीएम विंडो में शिकायत दी थी कि उनके गांव में मनरेगा के तहत सरकारी पैसे का गबन किया गया है. जिन लोगों ने मजदूरी का कार्य किया है, उनकी मजदूरी नहीं दी गई, बल्कि मनरेगा के फर्जी जॉब कार्ड बनवाकर सरकारी पैसे अपात्रों के खाते में ट्रांसफर किया गया.

3.77 लाख रुपये की होगी रिकवरी 

इसके बाद पूरे मामले की जांच मनरेगा लोकपाल ने की. जांच के दौरान शिकायतकर्ता ने वे ऑडियो क्लिप भी लोकपाल के समक्ष प्रस्तुत की, जिनमें मामले को सैटल करने व धमकी देने की बातें दी थी. इसके अलावा उन लोगों के जॉब कार्ड भी दिखाए, जिन्हें फर्जी तरीके से बनाया गया था.

WATCH LIVE TV 

दोनों पक्षों के बयान दर्ज करने के बाद लोकपाल ने तत्कालीन बीडीपीओ नरेश छिक्कारा, एबीपीओ, ग्राम सचिव, आनंदपुर सरपंच व सतबीर दहिया को दोषी मानते हुए उन पर 1000-1000 रुपये जुर्माना व उनसे 3,77,841 रुपये की रिकवरी के आदेश दिए. 

थाना प्रभारी जसपाल सिंह का कहना है कि लोकपाल के आदेश पर खरखौदा पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. बताया जाता है कि इस मामले को लेकर प्रतिवादी पक्ष ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में अपील की है.

Trending news