मौसम विभाग की चेतावनीः 18 Sep तक इन राज्यों में बारिश को लेकर Red Alert जारी, रहें सावधान
Advertisement

मौसम विभाग की चेतावनीः 18 Sep तक इन राज्यों में बारिश को लेकर Red Alert जारी, रहें सावधान

मौसम विभाग ने बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग ने 18 सितंबर तक देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अनुमान जताया है.

मौसम विभाग की चेतावनीः 18 Sep तक इन राज्यों में बारिश को लेकर Red Alert जारी, रहें सावधान

नई दिल्लीः मौसम विभाग ने बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है. मौसम विभाग ने 18 सितंबर तक देश के कई राज्यों में भारी बारिश का अनुमान जताया है. मौसम विभाग ने कहा है कि ओडिशा के समुद्री तट पर पैदा हुए डिप्रेशन (Depression At Odisha Coast) की वजह से भारत के 13 राज्यों में बारिश हो सकती है.

इन राज्यों में बारिश मचा सकती है कहर

मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए कहा है कि ‘कोंकण, उत्तरी-मध्य महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान, दिल्ली, मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में अगले 3-4 दिनों में तेज बारिश हो सकती है. लो प्रेशर की वजह से डिप्रेशन उत्तरी-पूर्वी मध्य प्रदेश से होते हुए उत्तर पश्चिम भारत की तरफ बढ़ रहा है.’

बाढ़ की भी जताई संभावना

खबरों की मानें तो 4 से 5 दिनों में ओडिशा, छत्तीसगढ़ और दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश हुई है, जिसकी वजह से लोगों को कई सारी परेशानियों का सामना करना पड़ा. कई जगहों पर तो बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं. इतना ही नहीं ओडिशा में बारिश की वजह से 4 लोगों की जान भी चली गई.

आने वाले 2 दिन तक होगी तेज बारिश

मौसम विज्ञान विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल में भी अगले 2 दिन तक बारिश हो सकती है. उत्तर भारत में उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान में भी 16 सितंबर तक बारिश होगी. इस हफ्ते की शुरूआत में IMD ने ओडिशा के कुछ जिलों में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है.

इनमें संबलपुर, देवगढ़, अंगुल, सोनेपुर और बारगढ़ जिले शामिल थे. इसी के साथ सेंट्रल वाटर कमीशन ने भी अलर्ट जारी किया है. उन्होंने कहा है कि ‘बारिश की वजह से नदियों का जल स्तर बढ़ सकता है. नदी के किनारे रहने वाले लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया जाए.’

WATCH LIVE TV

Trending news