धनखड़ ने बढ़ रही नशे की प्रवृत्ति पर जताई चिंता तो टिकैत बोले-शराब की दुकानें बंद करा दो
Advertisement

धनखड़ ने बढ़ रही नशे की प्रवृत्ति पर जताई चिंता तो टिकैत बोले-शराब की दुकानें बंद करा दो

हरियाणा में किसान आंदोलन को लेकर आजकल भाजपा के नेता अपने बयानों को लेकर चर्चा और विवादों में चल रहे हैं. इस बीच हरियाणा बीजेपी (Haryana BJP) अध्यक्ष ओपी धनखड़ (OP Dhankhar) ने एक बड़ा बयान दिया है.

हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ और किसान नेता राकेश टिकैत (फाइल फोटो)

चंडीगढ़ : हरियाणा में किसान आंदोलन को लेकर आजकल भाजपा के नेता अपने बयानों को लेकर चर्चा और विवादों में चल रहे हैं. इस बीच हरियाणा बीजेपी (Haryana BJP) अध्यक्ष ओपी धनखड़ (OP Dhankhar) ने एक बड़ा बयान दिया है. हरियाणा बीजेपी अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ का बड़ा बयान सामने आया है.

ओपी धनखड़ ने कहा है कि जहां किसान आंदोलन चल रहा है, वहां कुछ जिलों से नशे की घटनाएं बढ़ने की शिकायतें आ रही हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें एक अखाड़े के पहलवान ने फोन कर ड्रग्स के बढ़ रहे प्रभाव के बारे में बताया. सोनीपत, रोहतक और झज्झर में नशा बढ़ने की शिकायतें सामने आ रही हैं. रोज ग्राम पंचायतों से ऐसी शिकायतें मिल रही हैं.

 धनखड़ ने कहा कि इसकी जांच कराई जानी चाहिए कि आखिर इन जगहों से नशा बढ़ने की शिकायतें क्यों आ रही हैं. उन्होंने कहा कि पंजाब के बॉर्डर वाले इलाकों से तो ऐसी शिकायतें मिलती थीं पर अब यहां भी नशे की खबरें मिल रही हैं.

धनखड़ ने कहा कि पंजाब को लेकर उड़ता पंजाब जैसी फिल्में बनती रही हैं, जबकि हरियाणा में दंगल और सूरमा जैसी. हरियाणा हमेशा से अपने खिलाड़ियों को लेकर गर्व करता रहा है, लेकिन अगर नशे की प्रवृत्ति पर ध्यान नहीं दिया गया तो यह भविष्य और पीढ़ियों को बर्बाद कर देगा. 

WATCH VIDEO

टिकैत का पलटवार 

इधर किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने OP Dhankar के बयान पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि नशे की लत हमने लॉकडाउन (Lockdown) में देखी थी. जब पूरा देश बंद था तब पुलिस लाइन लगवाकर शराब बिकवाती थी. अब कोई आरोप नहीं लगा सके तो आरोप किसान आंदोलन पर लगा दिए. टिकैत ने कहा कि अगर नशा खत्म करना है तो शराब की दुकानें बंद करवा दो.

अनिल विज को भी दिया जवाब 

वहीं अनिल विज के गदर वाले बयान पर टिकैत ने कहा जहां तक तलवार का सवाल है वो धार्मिक विषय है. पंजाब में जाके पूछो, वो जवाब देंगे. टिकैत ने विज को नसीहत देते हुए कहा कि बीजेपी के लोग मंच पर तलवार लहराते हैं. शस्त्र पूजा करते हैं तो भी तलवार लहराते हैं. जब ये बंद कर दें तब इस तरह का बयान देना चाहिए. 

WATCH LIVE VIDEO

हमें फंडिंग की जरूरत नहीं 

वहीं हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल के किसान आंदोलन को कांग्रेस फंडिंग के सवाल पर टिकैत ने कहा हमें फंडिंग की जरूरत नहीं है. उन्होंने बीजेपी को घेरते हुए कहा पहले ये विपक्ष में थे तो ये भी फंडिंग करते होंगे. टिकैत ने पूछा जब ये गैस का सिलेंडर सिर पर लेकर घूमते थे तो उन्हें कौन फंडिंग करता था.

 

Trending news