प्रतिबंधित नशीली दवाई बेचने वाले मेडिकल संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी
Advertisement

प्रतिबंधित नशीली दवाई बेचने वाले मेडिकल संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी

पुलिस अधीक्षक डॉ. अर्पित जैन ने बैठक में मेडिकल एसोसिएशन के पदाधिकारियों को कड़े निर्देश दिए. पदाधिकारियों ने पुलिस के नशा विरोधी अभियान में पूरा सहयोग करने की बात कही.

मेडिकल संचालकों के साथ बैठक करते एसपी डाॅ. अर्पित जैन

विजय कुमार/सिरसा : प्रतिबंधित नशीली दवाई बेचने वाले मेडिकल संचालकों के खिलाफ पुलिस ने कड़ी कार्रवाई करने की पूरी तैयारी कर ली है. पुलिस अधीक्षक डाॅ. अर्पित जैन ने बीती शाम पुलिस अधीक्षक कार्यालय में जिला मेडिकल एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें कड़े निर्देश दिए. एसपी ने कहा कि सभी मेडिकल संचालक डॉक्टर द्वारा अधिकृत प्रिस्क्रिप्शन पर ही दवाई बेचें.

उन्होंने कहा कि जिला पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है. उनके संज्ञान में आया है कि कुछ मेडिकल संचालक नशा बेचने के काम में लगे हैं. पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जिले के सभी मेडिकल संचालक जिला पुलिस द्वारा नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान 'ऑपरेशन क्लीन' में पूरा सहयोग करें, ताकि जिले को पूरी तरह नशा मुक्त किया जा सके.

उन्होंने कहा कि नशीली पदार्थों के कारण युवा वर्ग पूरी तरह बर्बाद हो रहा है. इसलिए समाज के सभी लोगों की अहम जिम्मेदारी है कि वे समाज को नशा मुक्त करने के लिए आगे आएं. 

WATCH LIVE TV 

सामाजिक आंदोलन चलाने की जरूरत

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि नशे की समस्या एक सामाजिक समस्या बन चुकी है, इसलिए सभी लोगों को मिलकर सामाजिक आंदोलन चलाने की जरूरत है ताकि हम इस बुराई को पूरी तरह नष्ट कर सकें. इस अभियान की शत-प्रतिशत सफलता के लिए समाज के सभी लोगों को अग्रणी भूमिका निभानी होगी.

बैठक में मौजूद मेडिकल एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कहा कि जिला पुलिस द्वारा नशा के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान में वे पूर्ण सहयोग करेंगे और किसी भी प्रतिबंधित नशीली दवा की किसी भी सूरत में सप्लाई नहीं करेंगे. 

Trending news