Paper Leak Case : पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 2 लाख का इनामी मोहम्मद अफजल दिल्ली से गिरफ्तार

 कैथल के एसपी ने बताया कि इस मामले में वांछित 2 आरोपियों की सूचना देने वालों को 2-2 लाख रुपये और  9 आरोपियों की सूचना देने पर 50-50 हजार रुपये इनाम घोषित किया गया था.

Paper Leak Case : पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 2 लाख का इनामी मोहम्मद अफजल दिल्ली से गिरफ्तार
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी मोहम्मद अफजल.

कैथल : हरियाणा पुलिस (Haryana Police) सिपाही पेपर लीक मामले (Paper Leak Case) में कैथल पुलिस के हाथ एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. एसपी लोकेंद्र सिंह के मार्गदर्शन में कैथल सीआईए-2 पुलिस ने इस मामले में वांछित 2 लाख रुपये के इनामी आरोपी मोहम्मद अफजल को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस अब तक इस मामले में कुल 40 आर्रोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है. 

एसपी लोकेंद्र सिंह ने बताया कि सीआईए-2 प्रभारी इंस्पेक्टर सोमबीर सिंह की टीम ने एक सूचना के आधार पर पेपर लीक मामले में वसीम बाग हजरत बल, श्रीनगर के रहने वाले मोहम्मद अफजल डार को दिल्ली एयरपोर्ट के पास से गिरफ्तार कर लिया.

एसपी ने बताया कि इससे पहले पकड़े जा चुके आरोपी जितेन्द्र निवासी गांव सिन्धरा, जिला डोडा जम्मू ने 2 अगस्त को हार्ड कॉपी अपने घर पर रख ली, जो 6 लाख रुपये में मुजफ्फर अहमद को देनी थी. पैसे परीक्षा के बाद लेने थे. 3 अगस्त को पेपर व आसंर-की की हार्ड कॉपी गुल जिला रामबन जम्मू निवासी मुजफ्फर अहमद खान को दे दिया गया. जो आगे ऐजाज अमीन ने 5 अगस्त को जम्मू एयरपोर्ट पर अफजल को सौंप दी.

यह सौदा 60 लाख मे तय हुआ. 60 लाख में मुजफ्फर व एजाज का बराबर का हिस्सा था. इसके बाद अफजल की मुलाकात नजीर अहमद खांडे द्वारा आरोपी राजकुमार निवासी खांडाखेडी, हिसार से कराई गई. आरोपी अफजल ने पेपर और आंसर की एक करोड़ रुपये में 5 अगस्त को ही दिल्ली एयरपोर्ट पर राजकुमार को दे दी.

WATCH LIVE TV 

राजकुमार ने आरोपी अफजल को 5 लाख रुपये नकद दिए और तथा बाकी रुपये पेपर होने के बाद 9/10 अगस्त को देने की बात कही. राजकुमार ने पेपर व आंसर की (Answer Key) अपने दोस्त वेदप्रकाश निवासी रिटोली जिला रोहतक को एक करोड़ रुपये में दी.

आरोपी राजकुमार ने अपने भाई कुलदीप के माध्यम से 6 अगस्त की शाम पेपर व आंसर की (Answer Key) एक करोड़ रुपये में आरोपी नरेन्द्र निवासी माजरा प्यो जिला हिसार को भी दे दी थी. एसपी ने बताया कि इस मामले में वांछित 2 आरोपियों की सूचना देने वालों को 2-2 लाख रुपये और  9 आरोपियों की सूचना देने पर 50-50 हजार रुपये इनाम घोषित किया था.