जापानी सीखने के लिए मोदी ने हरियाणा के सीएम की तारीफ तो मनोहर लाल ने बोला-Thank You
Advertisement

जापानी सीखने के लिए मोदी ने हरियाणा के सीएम की तारीफ तो मनोहर लाल ने बोला-Thank You

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लालने हाल ही में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में जापानी संस्कृति और भाषा में तीन महीने के ऑनलाइन बेसिक सर्टिफिकेट कोर्स के लिए अपना रजिस्ट्रशन कराया है.

जापानी सीखने के लिए मोदी ने हरियाणा के सीएम की तारीफ तो मनोहर लाल ने बोला-Thank You

नई दिल्ली : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल (Haryana CM Manohar Lal) ने हाल ही में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय (Kurukshetra University) में जापानी संस्कृति और भाषा (Japanese Culture and Language) में तीन महीने के ऑनलाइन बेसिक सर्टिफिकेट कोर्स के लिए अपना रजिस्ट्रशन कराया है. इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के सीएम की तारीफ की है. 

प्रधानमंत्री ने शनिवार रात ट्वीट किया-यह जानना बहुत अद्भुत है. मैं मनोहर लाल खट्टर को वर्षों से जनता हूं. वे ऐसे व्यक्ति हैं, जिन्हें नई चीजें  सीखना पसंद है. जापानी भाषा सीखने का उनका निर्णय इसी दिशा में एक और कदम है. 

 

इसके बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने भी बिना देर किए प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया. सीएम ने ट्वीट किया-जिज्ञासा खोज, पूछताछ और सीखने का ईंधन है. ज्ञान अनंत है और मेरा मानना ​​है कि हमें अपने जीवनकाल में जितना हो सके, इसे एकत्र करने का प्रयास करते रहना चाहिए. नरेंद्र मोदी जी आपकी तरफ की सराहना के लिए धन्यवाद. 

 

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में कला और भाषा संकाय के डीन और चेयरपर्सन प्रोफेसर ब्रजेश साहनी ने बताया था कि बेसिक सर्टिफिकेट कोर्स (Basic Certificates Course) में जापानी इतिहास, जीवन मूल्य, जापानी लेखन और उच्चारण की मूल बातें, शब्दावली, दैनिक जीवन में उपयोग किए जाने वाले बुनियादी अभिवादन और व्यावसायिक बैठकों को शामिल किया जाएगा.

WATCH LIVE TV 

पाठ्यक्रम को नई शिक्षा नीति के अनुसार डिजाइन किया गया है. मनोहर लाल का कहना है कि सीखने की कोई उम्र नहीं होती. हर किसी को अपने कौशल और ज्ञान के स्तर में सुधार करते रहना चाहिए. 

Trending news