Republic Day 2022 : नीरज चोपड़ा को पदम श्री अवार्ड मिलने पर परिवार को फक्र, बताया- कब कर रहे शादी
Advertisement

Republic Day 2022 : नीरज चोपड़ा को पदम श्री अवार्ड मिलने पर परिवार को फक्र, बताया- कब कर रहे शादी

Republic Day 2022 : टोक्यो ओलिंपिक गोल्ड मेडल (Tokyo Olympic Gold Medal) विजेता नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) को देश का सर्वोच्च सम्मान मिलने की घोषणा के बाद उनके गांव खंडरा में खुशी का माहौल है.

पानीपत के गांव खंडरा में नीरज चोपड़ा का परिवार

राकेश भयाना/पानीपत : देश के 73वें गणतंत्र दिवस (73rd Republic Day) पर टोक्यो ओलिंपिक गोल्ड मेडल (Tokyo Olympic Gold Medal) विजेता नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) को देश का सर्वोच्च सम्मान मिलने की घोषणा के बाद उनके गांव खंडरा में खुशी का माहौल है. नीरज चोपड़ा को लगातार मिल रहे सम्मान से परिवार की खुशी का कोई ठिकाना नहीं है. 

पानीपत के जैवलिन थ्रोअर (javelin Thrower) नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलिंपिक में देश को एथलेटिक्स का पहला गोल्ड दिलाया था. इससे पहले 2018 में एशियाई कॉमनवेल्थ गेम्स में भी वे गोल्ड मेडल जीत चुके हैं. नीरज चोपड़ा को पदम श्री अवार्ड (Padma Shri Award) व परम विशिष्ट सेवा मेडल से सम्मानित किया जा रहा है. 

पूरे परिवार ने ज़ी न्यूज़ चैनल पर गणतंत्र दिवस समारोह को देखा. इस दौरान उनके पिता सतीश ने कहा कि पूरे परिवार के लिए बड़े गर्व की बात है कि देश व सरकार ने उनके बेटे को इस सम्मान के लायक समझा. नीरज को पदम श्री अवार्ड मिलना गर्व की बात है.

WATCH LIVE TV 

चाचा सुरेंद्र ने फक्र महसूस करते हुए कहा कि नीरज चोपड़ा जैसे पुत्र देश के हर घर में पैदा हों. सुरेंद्र ने कहा कि आज जिस प्रकार से नीरज और परिवार का जीवन बदल रहा ह, उससे हमें सुकून मिल रहा है. जो दिल की इच्छा थी वह पूरी हो रही है. 

अमेरिका में कर रहे अभ्यास 

उन्होंने बताया कि नीरज चोपड़ा अमेरिका में अगले खेल के लिए अभ्यास कर रहे हैं. शादी के सवाल पर परिवार ने कहा कि 2024 के बाद ही नीरज चोपड़ा की शादी के बारे में विचार किया जाएगा. दादा ने कहा कि नीरज चोपड़ा को इतना अधिक मान सम्मान मिला, उसके लिए देशवासियों का आभार प्रकट करता हूं.

Trending news