Russia Ukrain Conflict: पानीपत लौटी छात्रा बोली- यूक्रेन में तिरंगा बन रहा भारतीयों का सुरक्षा कवच
Advertisement

Russia Ukrain Conflict: पानीपत लौटी छात्रा बोली- यूक्रेन में तिरंगा बन रहा भारतीयों का सुरक्षा कवच

रूस और यूक्रेन के बीच छिड़े युद्ध के बाद लगातार यूक्रेन में रह रहे भारतीयों का अपने देश के लौटने का सिलसिला लगातार जारी है. इसी कड़ी में यूक्रेन हंगरी में MBBS कर रही पानीपत की छात्रा देर रात पानीपत लौटी तो परिजनों ने सुख की सांस लेते हुए बेटी को गले लगाया.

Russia Ukrain Conflict: पानीपत लौटी छात्रा बोली- यूक्रेन में तिरंगा बन रहा भारतीयों का सुरक्षा कवच

राकेश भयाना/पानीपत: रूस और यूक्रेन के बीच छिड़े युद्ध के बाद लगातार यूक्रेन में रह रहे भारतीयों का अपने देश के लौटने का सिलसिला लगातार जारी है. इसी कड़ी में यूक्रेन हंगरी में MBBS कर रही पानीपत की छात्रा देर रात पानीपत लौटी तो परिजनों ने सुख की सांस लेते हुए बेटी को गले लगाया. पानीपत तहसील कैंप की निवासी बेटी निशा वर्मा यूक्रेन से हंगरी के रास्ते भारत लौट आई.

यूक्रेन में भारतीय छात्राओं के लिए इंडियन फ्लैग सुरक्षा का कवच बन रहा है जिसके चलते वे वतन लौट कर परिजनों से मिल रहे हैं. पानीपत तहसील कैंप की निवासी निशा वर्मा के माता-पिता बड़े खुश नजर आ रहे थे. खुद निशा वर्मा भी अपने माता-पिता से गले मिलकर खुश नजर आ रही थी. क्योंकि निशा सुरक्षित अपने घर पहुंच गई है.

घर पहुंच कर निशा ने बताया कि यूक्रेन से फ्लाइट बंद हो चुकी थी तो भारतीय एंबेसी ने मदद की. छात्रा ने बताया कि वहीं सभी भारतीय डर के साए में जी रहे हैं. लेकिन, वेस्टर्न यूक्रेन में सुरक्षित थे जहां बमबारी नहीं हो रही थी. लेकिन, भारत लौटने पर उनकी MBBS की पढ़ाई पर अच्छा खासा नुकसान होने की संभावना नजर आ रही है.

ये भी पढ़ेंः अगर आप भी हैं ग्लोइंग स्किन पाने के शौकीन, तो बेसन का ऐसे करें इस्तेमाल

इसी के साथ निशा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शिक्षा के नुकसान की भरपाई करने के लिए मदद की अपील की है. निशा वर्मा को उम्मीद है कि भारत सरकार हमारी इसमें मदद भी करेगी, लेकिन जब तक हालात सामान्य नहीं होते तब तक  पढ़ाई पर अच्छा खासा नुकसान होगा. इसलिए निशा ने भारत सरकार से छात्रों की मदद में तेजी लाने की बात कही है.

वहीं निशा के पिता ने कहां कि बेटी आने से हमें बहुत खुशी तो है, लेकिन वह खुशी और दुगनी होगी जब देश की सभी बेटियां अपने वतन लौट आएंगी. वहीं उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ऑपरेशन गंगा की प्रशंसा करते हुए कहा कि केंद्र सरकार का यह सराहनीय कदम है और हमें उम्मीद है कि भारत सरकार वापस सभी भारतीयों को सुरक्षित बाहर निकालेंगे.

WATCH LIVE TV

Trending news