लखबीर हत्याकांड : कोर्ट में आरोपी बोले-बेअदबी की थी इसीलिए मार डाला, आप हमें सजा दे दो
X

लखबीर हत्याकांड : कोर्ट में आरोपी बोले-बेअदबी की थी इसीलिए मार डाला, आप हमें सजा दे दो

पुलिस ने अदालत से आरोपियों का 14 दिनों का रिमांड मांगते हुए कहा कि पूछताछ में कई अहम खुलासे हो सकते हैं. इसके बाद कोर्ट ने सिर्फ छह दिनों की रिमांड पर आरोपियों को भेज दिया. 

लखबीर हत्याकांड : कोर्ट में आरोपी बोले-बेअदबी की थी इसीलिए मार डाला, आप हमें सजा दे दो

राजेश खत्री/सोनीपत : हरियाणा में सोनीपत के कुंडली सिंघु बॉर्डर पर लखबीर सिंह के बर्बर हत्याकांड में गिरफ्तार आरोपी निहंग नारायण सिंह, भगवंत सिंह व गोविंद सिंह को रविवार को सिविल जज (जूनियर डिविजन) किम्मी सिंगला की अदालत में पेश किया गया. पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ के लिए अदालत से 14 दिनों की रिमांड मांगी, लेकिन कोर्ट ने तीनों आरोपियों को 6 दिनों की रिमांड पर भेजने का आदेश सुनाया. 

इससे पहले अदालत में पहुंचने के बाद आरोपी हाथ जोड़कर खड़े हो गए. उन्होंने कहा कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की थी, इसीलिए हमने उसे (लखबीर सिंह को) मार डाला. अब आप हमें सजा दे दो. 

आरोपी नारायण सिंह ने एक बार फिर दोहराया कि उसने लखबीर सिंह की टांग काटी थी, जबकि सरबजीत ने हाथ काटा था. उसने कहा कि हम चारों ने मिलकर युवक को मारा है, इसमें कोई और शामिल नहीं है. पुलिस का कहना है कि फिलहाल रिमांड की मांग को लेकर ही आरोपियों को अदालत में पेश किया गया था, उनके बयान को तफ्तीश में शामिल किया जाएगा या नहीं, यह फैसला बाद में किया जाएगा.

पुलिस ने आरोपियों से कुछ हथियारों की बरामदगी का दावा किया है. पुलिस अब 22 अक्तूबर को रिमांड पूरा होने पर चारों आरोपियों को एक साथ अदालत में पेश करेगी. 

इससे पहले शनिवार को आरोपी सरबजीत सिंह को अदालत में पेश किया गया था. बाहर आने के बाद जब मीडिया ने उससे सवाल पूछने चाहे तो वह आग बबूला हो गया था और उसने अपशब्द कहे थे. इस दौरान उसके साथ धक्का-मुक्की भी हुई थी.

इसे देखते हुए आज कोर्ट परिसर का नजारा कुछ बदला हुआ था. कड़ी सुरक्षा के बीच तीनों आरोपियों को अदालत में लाया गया. भारी पुलिस बल ने मीडिया को आरोपियों तक नहीं पहुंचने दिया। इस दौरान महिला पुलिस अधिकारी भी तैनात रहीं. 

निहंगों ने दी साथियों को जेल से छुड़ाने की धमकी 

कुंडली बॉर्डर पर लखबीर सिंह की नृशंस हत्या के बाद से निहंगों के तेवरों में कोई नरमी नहीं है. निहंगों ने दो टूक कहा है कि वे 4 साथियों का सरेंडर करवा चुके हैं. अब औ नहीं करवाएंगे उन्होंने पुलिस को चेतावनी दी कि यदि अब भी पुलिस ने गिरफ्तार करने की कोशिश की तो वे उन साथियों को भी छुड़वा लेंगे, जो जेल में हैं.

WATCH LIVE TV

सरकार से नहीं मिला न्याय 

निहंगों ने शनिवार रात को दो निहंग सिखों के आत्मसमर्पण करने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए यह चेतावनी दी. इस दौरान बाबा राजाराम निहंग ने साफ कहा कि उन्हें कानून हाथ में लेने को मजबूर किया गया. 2015 से गुरु साहिब की बेअदबी की जा रही थी, लेकिन सरकार व पुलिस ने उन्हें न्याय नहीं दिया. ऐसे में उन्हें अब यह काम करना पड़ा. इस दौरान अमनदीप ने धमकी दी कि भविष्य में भी कोई ऐसा करेगा तो उसे इसी तरह के अंजाम तक पहुंचाया जाएगा. 

Trending news