निहंग और कृषि मंत्री की मुलाकात से चढ़ा सियासी पारा, सुरजेवाला बोले-किसानों के खिलाफ रचा जा रहा षड्यंत्र
Advertisement

निहंग और कृषि मंत्री की मुलाकात से चढ़ा सियासी पारा, सुरजेवाला बोले-किसानों के खिलाफ रचा जा रहा षड्यंत्र

सिंघु बॉर्डर पर लखबीर सिंह की हत्या के बाद मचे घमासान के बीच निहंगों और केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर की फोटो सामने आने के बाद कांग्रेस ने भाजपा को घेरने की पूरी तैयारी कर ली है. 

बाबा अमन सिंह ने दिल्ली में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर से जुलाई में की थी मुलाकात.

चंडीगढ़ : सिंघु बॉर्डर पर लखबीर सिंह की बर्बरता से हत्या में जिस निहंग समूह पर आर्रोप लगा है, उसके मुखिया बाबा अमन सिंह (Baba Aman Singh) ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर (Narendra Singh Tomar) समेत कई भाजपा नेता से मुलाकात की थी.  मुलाकात की फोटो सामने आने के बाद कांग्रेस ने केंद्र की भाजपा सरकार को कठघरे में खड़ा कर दिया है.

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा, सच सामने आ ही रहा है. उठ रही हैं, पर्दा खुल रहा है. असल में पर्दे के पीछे किसका हाथ है? कौन किसानों के खिलाफ क्या षड्यंत्र कर रहा है?

 

यह बैठक जुलाई के अंत में नई दिल्ली में कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी के बंगले पर हुई थी, जिसमें बाबा अमन सिंह,  विवादों में बर्खास्त हुआ पुलिसकर्मी गुरमीत पिंकी और भाजपा किसान मोर्चा के सुखमिंदरपाल सिंह ग्रेवाल भी मौजूद थे.

WATCH LIVE TV

सूत्रों  के मुताबिक यह बैठक पंजाब में सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने वाले कृषि आंदोलन के सौहार्दपूर्ण समाधान खोजने के लिए हुई थी. ऐसी ही एक बैठक में बाबा अमन सिंह शामिल हुए थे. इस दौरान केंद्रीय राज्य मंत्री कैलाश चौधरी के बंगले पर निहंग बाबा अमन सिंह ने लंच किया था. 

बाबा अमन सिंह ओंटारियो (कनाडा) के सिख संगठन से भी जुड़े हैं. सूत्रों के मुताबिक गुरमीत पिंकी ने बैठक में शामिल होने की बात मानी है. गुरमीत निहंग बाबा को सेंट्रल जेल, पटियाला के दिनों से जानता है. 
 

Trending news